scriptAparna Yadav: यादव परिवार में सेंध लगाने की तैयारी में BJP, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव शामिल हो सकती हैं पार्टी में | UP Election 2022 Aparna Yadav Mulaym daughter in law will join BJP | Patrika News

Aparna Yadav: यादव परिवार में सेंध लगाने की तैयारी में BJP, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव शामिल हो सकती हैं पार्टी में

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2022 06:34:25 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। हालांकि अपर्णा यादव की तरफ से इस खबर को लेकर कोई बयान अभी तक जारी नहीं किया गया है। लेकिन उन्होंने इन खबरों का खण्डन भी नहीं किया है।

बीजेपी में शामिल हो सकती हैं अपर्णा यादव

बीजेपी में शामिल हो सकती हैं अपर्णा यादव

Aparna Yadav: चुनावी माहौल में जहाँ सियासी दल एक-दूसरे की पार्टी में सेंध लगाकर नेताओं को तोड़ रहे हैं वहीं बीजेपी सीधे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार में ही सेंध लगाने की तैयारी में है। सियासी गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो ये सपा और यादव परिवार के लिए बड़ा झटका होगा। हालांकि ये फिलहाल अटकलें हीं हैं, अपर्णा यादव की तरफ से इन खबरों का न तो खंडन ही किया गया है और न ही अभी तक हामी भरी गयी है। अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा यादव अक्सर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करती रहती हैं। आइये आपको अपर्णा यादव के बारे में कुछ जानकारियां देते हैं।
राजनीतिक कैरियर

अपर्णा यादव, 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से पहली बार चुनाव लड़ी थीं। यहां बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दरअसल लखनऊ कैंट सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और अपर्णा यादव को इसी बात की शिकायत थी कि उन्हें ऐसी सीट से चुनाव लड़वाया गया जहाँ बीजेपी के जीतने का इतिहास रहा हो।
यह भी पढ़ें

एआईएमआईएम की पहली सूची जारी, जानिए कौन हैं उम्मीदवार

व्यक्तिगत जीवन

अपर्णा यादव शास्त्रीय गायिका भी हैं। वे ठुमरी गायन करती हैं। उन्होंने लखनऊ के भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 साल तक शास्त्रीय संगीत की पढ़ाई की है। अपर्णा ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री की है। साल 2010 में प्रतीक यादव से अपर्णा की शादी हुई थी। प्रतीक यादव की दिलचस्पी राजनीति में नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो