scriptUP Assembly Elections 2022 : तीसरे चरण के मतदान से पहले अखिलेश को इस तरह की गई घेरने की कोशिश | UP Election 2022 BJP leaders attacked on Akhilesh Yadav | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : तीसरे चरण के मतदान से पहले अखिलेश को इस तरह की गई घेरने की कोशिश

locationलखनऊPublished: Feb 19, 2022 06:48:22 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं। जिसमें से पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। रविवार को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है। वहीं 23 फरवरी को होने वाले चौथे चरण के लिए भाजपा के दिग्गज नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी ने कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

BJP

BJP

UP Assembly Elections 2022 : यूपी में हो रहे विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए शनिवार को भाजपा के दिग्गज नेताओं ने ताबड़तोड़ सभाएं कर पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिए जनता से अपील की। बांदा में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह, गोंडा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीलीभीत के पूरनपुर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई बड़े नेता सपा सहित अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। इन नेताओं के निशाने पर विशेष रूप से सपा प्रमुख अखिलेश यादव रहे। बांदा में अमित शाह ने खूब शब्दों के बाण छोड़े। नड्डा ने कहा कि भाजपा छोड़ सभी सियासी दल तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं। गोंडा में रक्षा मंत्री सरकार और भाजपा की उपलब्धियों का बखान करते रहे। वहीं पूरनपुर में सीएम योगी किसानों के लुभावने में लगे रहे।
अमित शाह ने अखिलेश यादव को चेताया

बांदा के तिंदवारी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा तो अखिलेश यादव पर तंज कसा। उन्होंने पहले व दूसरे चरण में सपा बसपा का सूपड़ा साफ होने की बात कही, तो अखिलेश यादव को चेताया कि हम किसी से डरते नहीं हैं। उन्होंने बुंदेलखंड में पानी का संकट दूर करने के लिए भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं को गिनाया और डिफेंस कॉरीडोर की स्थापना किए जाने की बात कही। पहले और दूसरे चरण में नींव पड़ चुकी और तीसरे और चौथे चरण में बुंदेलखंड को भाजपा की जीत की इमारत खड़ी करनी है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को केवल भाजपा ही समाप्त कर सकती है।
विपक्षी दल तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं- नड्डा

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा अमेठी के गौरीगंज में चुनावी सभा को किया। उन्‍होंने कहा कि बाकी सारी पार्टियां अनुच्छेद 370 को हटाने के खिलाफ थी। देश की एकता और अखंडता के लिए भाजपा अकेली लड़ रही। बाकी सभी पार्टियां तुष्टिकरण की राजनीति के साथ समझौता करती रहीं।
भाजपा जो कहती है, वो करती है- राजनाथ

गोंडा राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा को यूपी के साथ चार अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत मिल रही है। राजनाथ ने कहा कि भाजपा जो कहती है, वो करती है। देश को पीएम नरेन्द्र मोदी और प्रदेश को सीएम योगी आदित्यनाथ बखूबी चला रहे हैं।
ये भी पढ़े: 22 साल की उम्र में नौ की हत्या, राजनीति में दखलंदाजी बनी मौत का कारण, जानिए ददुआ का राज

योगी ने किसानों को लुभाया

पूरनपुर में सीएम योगी ने कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार राशन की डबल डोज दे रही है। भाजपा ही स्वाबलंबन, सुरक्षित माहौल दे सकेगी। योगी ने कहा कि हमने अन्नदाताओं का 36000 करोड़ का कर्ज माफ किया। इसमें पीलीभीत के 53400 से अधिक किसानों का कर्ज माफ हुआ। आज किसान के खाते में 6000 रुपये सालाना आ रहे हैं। 1 लाख 60 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान हो चुका है। सपा सरकार ने विधवा, दिव्यांग व वृद्ध पेंशन को रोक दिया था। हमने 43 लाख से अधिक गरीबों को आवास मुहैया कराये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो