scriptup election 2022 case filed against CM Bhupesh Baghel during campaign | UP Election 2022 : पंखुड़ी पाठक के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज | Patrika News

UP Election 2022 : पंखुड़ी पाठक के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP Election 2022 : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल नोएडा सदर विधानसभा सीट से घोषित पार्टी प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के साथ डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार के लिए नोएडा पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना भूल गए। जिसके चलते निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नोएडा

Published: January 16, 2022 08:54:32 pm

UP Election 2022 : गौतम बुद्ध नगर जिले की तीन सीट नोएडा, दादरी और जेवर में पहले चरण के मतदान 10 फरवरी को होना है, जिसके चलते नोएडा में विधानसभा चुनावों में सरगर्मी तेज हो गई है। रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) नोएडा सदर विधानसभा सीट से घोषित पार्टी प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) के साथ डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार के लिए नोएडा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लोगों के घर-घर जाकर उनसे कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक को वोट देने की अपील की। लेकिन, इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना भूल गए। जिसके चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ अन्य व्यक्तियों के खिलाफ निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया है।
up-election-2022-case-filed-against-cm-bhupesh-baghel-during-election-campaign.jpg
दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल रविवार को नोएडा सदर विधानसभा सीट से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के साथ नोएडा के गांव की गलियों में लोगों के घरों में जाकर परिवर्तन और कांग्रेस को वोट देने की अपील करते नज़र आए। भूपेश बघेल ने इस दौरान जनता से उनके हालचाल पूछ रहे थे तो कहीं महिलाओं की गोद में बैठे बच्चों को स्नेह कर रहे थे। भूपेश बघेल नोएडा में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया। नोएडा में कैंपेनिंग की शुरुआत करने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोएडा प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के साथ बिशनपुरा स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद सेक्टर-58 बिशनपुरा गांव गलियों में लोगों के घरों में जा-जाकर लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक जिताने की अपील की।
यह भी पढ़ें- UP Election 2022 : ये है उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट, दांव पर लगी है टिकैत परिवार की प्रतिष्ठा

up-election-2022-case-filed-against-cm-bhupesh-baghel-during-campaign.jpgमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सपा पर कसा तंज

इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि यूपी में हमेशा धर्म आधारित राजनीति करने वाले लोग सामने आए हैं। इससे मुक्ति पाना बहुत जरूरी है। कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी को न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियां जातिवाद और धर्मवाद को लेकर चुनाव लड़ती आ रही हैं। कांग्रेस किसानों, महिलाओं, दलित और नौजवान की बात करती है। इसलिए परिवर्तन लाना बेहद जरूरी है। वहीं, उन्होंने सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना काल में चार साल कहां थे और अब राजनीति की बात कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें- वर्चुअल रैली में कोविड नियमों के उल्लंघन पर सपा को नोटिस, 24 घंटे में जवाब मांगा

प्रचार के दौरान उपस्थित थे 100 से अधिक लाेग

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रचार के दौरान कोविड-19 का पालन करना जरूरी है, लेकिन वह अपने ही कैंपेन में वह कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना भूल गए। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सिर्फ 5 लोग कैंपेन कर सकते हैं, लेकिन यहां पर 100 से ज्यादा लोग कैंपेनिंग में मौजूद रहे। अधिकांश लोगों ने मास्क तक नहीं पहने थे। सोशल डिस्टेंसिंग की बात तो बहुत दूर है। नोएडा सेक्टर-113 में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.