scriptUP Election 2022 Deputy CM Keshav Maurya statement after Ministers and | UP Assembly Elections 2022 : केशव ने कहा सुनो जाने वाले भइया, सपा है डूबती नैया | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : केशव ने कहा सुनो जाने वाले भइया, सपा है डूबती नैया

UP Assembly Elections 2022 : मंगलवार को योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। स्वामी प्रसाद के साथ दारा सिंह चौहान के भी इस्तीफे की खबर मीडिया में चली थी, जिसका उन्होंने खंडन भी किया था। लेकिन बुधवार को दारा सिंह चौहान ने भी योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दिया है।

लखनऊ

Published: January 12, 2022 06:35:27 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के दूसरे दिन एक और कैबिनेट मंत्री ने योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया। बुधवार को यूपी के वन, जंतु विज्ञान एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। वहीं दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि अगर 'परिवार का कोई सदस्य भटक जाए तो दुख होता है। उन्होंने लिखा कि जाने वाले आदरणीय भइया मैं बस यही आग्रह करूंगा कि भइया सपा है डूबती नैया, इस पर सवार होनें से बचे, नुकसान उनका ही होगा'। डिप्टी सीएम ने दारा सिंह चौहान को अपने इस फैसले पर विचार करने की सलाह दी है।
maurya-dara.jpg
14 को समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

माना जा रहा है कि दारा सिंह चौहान भी स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। योगी कैबिनेट के इन दो वरिष्ठ सदस्यों के साथ ही भाजपा के कई और विधायक भी सपा का दामन थामेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने भी ट्वीट कर दारा सिंह चौहान के इस फैसले का स्वागत किया है।
पूरे मनोयोग से विभाग के बेहतरी के लिए काम किया

इससे पहले दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल को भेजे गये अपने पत्र में लिखा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में वन, पर्यावरण और जंतु विज्ञान उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, लेकिन सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ ही पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।
ये भी पढ़े: यूपी की राजनीति में है मौर्य, कुशवाहा, सैनी, शाक्य समुदाय का वर्चस्व, छह फीसदी आबादी के साथ ओबीसी की तीसरी बड़ी जाति

फैसले पर पुनर्विचार करें- केशव मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद दारा सिंह चौहान के इस्तीफे से आहत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ‘परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूँगा कि डूबती हुई नाव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा बड़े भाई दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिये’।
सपा-बसपा में रह चुके हैं दारा सिंह
गौरतलब है कि दारा सिंह चौहान बीएसपी और सपा में पहले रह चुके हैं। दारा सिंह सबसे पहले बीएसपी से एमएलसी रहे, फिर राज्यसभा गए। बाद में बीएसपी छोड़ सपा में आए और घोसी सीट से सांसद बन गए थे। साल 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद वो 2017 में बीजेपी में आए और मऊ जिले की मधुबन सीट से विधायक बन मंत्री बने थे। इससे पहले दारा सिंह चौहान 1996 में राज्यसभा सासंद रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.