scriptUP Election 2022 Interesting Fight on Hardoi Assembly seat | Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : हरदोई सदर सीट पर दिलचस्प मुकाबले के आसार, उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : हरदोई सदर सीट पर दिलचस्प मुकाबले के आसार, उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस

मोदी लहर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज कराने वाली भाजपा हरदोई सीट ( Hardoi Assembly ) नहीं जीत पाई जबकि जिले की शेष सात सीटें जीत गई। लेकिन आगामी चुनाव से पहले बदले समीकरण में यहां के सपा विधायक नितिन अग्रवाल भाजपा के सुर में सुर मिलाने लगे हैं। माना जा रहा है चुनाव के वक्त कुछ और धमाका होगा।

लखनऊ

Updated: January 10, 2022 04:11:58 pm

हरदोई (पत्रिका न्यूज नेटवर्क). जिले की आठ विधानसभा सीटों में हरदोई सदर ( Hardoi Assembly ) ही ऐसी सीट थी, जिसे वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा हार गई थी। लेकिन यूपी की राजनीति ऐसी बदली कि यहां से सपा विधायक नितिन अग्रवाल व्यवहारिक रूप से भाजपाई हो गए हैं। अब फिर चुनावी बिसात बिछने लगी है तो भाजपाइयों के बीच जहां उम्मीदवार को लेकर उत्सुकता है, वहीं सपा के टिकट के कई दावेदार मैदान में आ चुके हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा-सपा किसको मौका देती हैं।
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : हरदोई सदर सीट पर दिलचस्प मुकाबले के आसार, उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : हरदोई सदर सीट पर दिलचस्प मुकाबले के आसार, उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस
यह भी पढ़ें
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : यूपी की राजनीति में नई पौध का कमाल, विरासत आगे बढ़ाने को काम कर रहे बेमिसाल

हरदोई जिले में चौथे चरण में चुनाव होंगे और मतदान 23 फरवरी को होगा। हरदोई में भाजपा, बसपा और समाजवादी पार्टी का प्रभुत्व है। इनमें सभी दल चुनाव के समय अपनी ताकत दिखाते रहते हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में हरदोई सदर ( Hardoi Assembly ) की सीट पर दिलचस्प मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं। इसकी वजह यह है कि पिछले चुनाव में यहां से सपा के सिंबल पर विधायक बने नितिन अग्रवाल के सपा नेतृत्व के साथ रिश्ते बिगड़ गए, तो वे भाजपा के समर्थन से विधानसभा उपाध्यक्ष निर्वाचित हो गए। नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल हरदोई सीट से कई बार विधायक व मंत्री रहें हैं। वर्ष 2008 के उपचुनाव में पहली बार नितिन अग्रवाल विधायक बने और वर्ष 2012 में पुन: निर्वाचित होकर अखिलेश सरकार में मंत्री भी बने।
वर्ष 2017 के चुनाव में सपा के सिंबल पर नितिन अग्रवाल 97735 वोट पाकर विधायक बने थे जबकि दूसरे नंबर पर भाजपा के राजाबख्श सिंह रहे। इन्हें 92626 वोट मिले। बसपा के धर्मवीर सिंह तीसरे स्थान पर रहे और उन्हें 30628 मत मिले।
यह भी पढ़ें
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : महोली में सपा को हराकर खिला था कमल, यहां चीनी मिल बड़ा मुद्दा

अब आगामी विधानसभा चुनाव की लेकर हरदोई सदर (Hardoi Assembly) की सीट को लेकर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। भाजपा और समाजवादी पार्टी जैसे प्रमुख दलों ने अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। इससे दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में उम्मीदवार को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। इनमें हाल ही में भाजपा से सपा में आए एक पूर्व विधायक भी दावेदार हैं।
वर्ष 2022 के चुनाव में क्या होगा
भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जिले की आठ में से सात सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन यही हरदोई सीट (Hardoi Assembly ) हार गई थी। Uttar Pradesh Assembly Election 2022 में भाजपा जिले की सभी आठ सीटों पर अपनी विजय पताका फहराना चाहती है। वहीं सपा के सामने हरदोई सदर की सीट बचाने की बड़ी चुनौती है, क्योंकि नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल हरदोई के दिग्गज नेताओं में शुमार है। वर्तमान में भाजपा व सपा कार्यकर्ता उम्मीदवारों को लेकर कयास लगा रहे हैं। टिकट के लिए कई दावेदार दौड़भाग कर रहे हैं।
ये हैं क्षेत्र के प्रमुख मुद्दे
हरदोई में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। इससे लोगों में खुशी तो है लेकिन जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाएं बेहतर नहीं हैं। कई दशकों से बंद चीनी को खुलवाने के लिए भाजपा शासन में मांग उठी लेकिन यह मांग पूरी नहीं हो पाई है। हरदोई नगर पालिका का कार्यक्षेत्र बढ़ाने के लिए सालों से प्रस्ताव लंबित है लेकिन इसे मंजूरी नहीं मिल पाई। ऐसे में हरदोई देहात ग्राम पंचायत को हरदोई नगर पालिका में शामिल करने की मांग करने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। इनका कहना है कि ऐसा करने से ही सुविधाएं मिल पाएंगी। हालांकि सड़कों के मामले में लोगों का कहना है कि शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक मार्ग पहले से तो थोड़ा अच्छा हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.