scriptUP Election 2022 PM Modi praised Singer Indu Devi star campaigner of v | UP Assembly Elections 2022 : सुन ए PM चाचा, गरीब के अरजिया... गाकर अपील करने वाली इंदु देवी को वीआईपी ने यूपी में बनाया स्टार प्रचारक | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : सुन ए PM चाचा, गरीब के अरजिया... गाकर अपील करने वाली इंदु देवी को वीआईपी ने यूपी में बनाया स्टार प्रचारक

UP Assembly Elections 2022 : इंदु देवी ने कभी गायन का प्रशिक्षण नहीं लिया। लेकिन, सुर की अच्छी समझ रखती हैं। वर्ष 2007 में बिहार सरकार के शिक्षा परियोजना से जुड़ी थी। इसके बाद से गीतों की प्रस्तुति के लिए सरकारी कार्यक्रम में इन्हें बुलाया जाने लगा। इंदु की स्कूली शिक्षा नहीं हुई है। छह-सात वर्ष पूर्व गांव में साक्षरता अभियान के तहत हिंदी पढ़ना-लिखना सीखा। इंदु देवी निरंकारी सत्संग से भी जुड़ी हैं।

Published: January 14, 2022 06:10:44 pm

सुन ए PM चाचा, गरीब के अरजिया… गाकर मुजफ्फरपुर की सिंगर इंदु देवी ने पीएम मोदी से अपील की है। उन्होंने गीत के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि जिस तरह निषाद राज ने भगवान श्रीराम के उनके संकट की घड़ी में उनकी नैया पार लगाई थी, उसके बदले जब आज उनके वंशजों की नैया बीच मझधार में फंसी है, तो निषाद समाज केंद्र सरकार से अपना हक मांग रहा है। पटना में आयोजित कार्यक्रम में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने मुजफ्फरपुर की रहने वाली इंदु देवी को वीआईपी की तरफ से सम्मानित करते हुए 25 हजार रुपए का चेक सौंपा और इसके साथ ही उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक बनाया गया है।
indu_devi.jpg
साधारण परिवार से हैं इंदु देवी

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा, ‘नशा मुक्ति अभियान से जुड़ी इंदु देवी अत्यंत साधारण परिवार से ताल्लुख रखती हैं। गरीबी से लड़ते हुए उन्होंने अपने गायन के माध्यम से समाज को जागरूक करने का काम किया है। उन्होंने जिस खूबसूरती से अपने गीत को प्रस्तुत करते हुए सबको नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया है, वह अत्यंत सराहनीय है।
शराबबंदी में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

बिहार में लागू शराबबंदी अभियान को सफल बनाने में महिलाएं भूमिका निभा रहीं हैं। मुजफ्फरपुर की इंदु देवी ने अपने गीत के माध्यम से नशे से होने वाले नुकसान को खूब बखूबी बताया है। उन्होंने कहा, ‘इंदु देवी जैसी महिलाएं हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने इस अभियान को एक मुहिम की तरह घर-घर और जन-जन तक पहुंचाने का जो काम किया है, इसके लिए उनकी पार्टी आभारी है। उन्होंने बताया कि पार्टी में भी महिला नेत्रियों को भी महत्वपूर्ण पद पर आसीन किया गया है, ताकि महिलाएं पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सके।
इंदु देवी उत्तर प्रदेश में अपने गीतों के माध्यम से निषाद आरक्षण की मांग करेंगी। वीआईपी ने उन्हें अपना स्टार प्रचारक नियुक्त किया है। वहीं, इंदु देवी वीआईपी की तरफ से सम्मानित किए जाने पर गौरव का अनुभव करने की बात कही। उन्होंने पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी का आभार व्यक्त किया।
वीआईपी जल्द घोषित करेगी उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि मैं निषाद आरक्षण की लड़ाई में मुकेश सहनी जी के साथ हूं। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा विकासशील इंसान पार्टी उत्तर प्रदेश के 165 सीटों के लिए शीघ्र ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.