scriptUP Election 2022 Why BJP cancelled sitting MLA Rajesh Mishra Ticket | Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : तो क्या बेटी की लव मैरिज की वजह से कट गया विधायक का टिकट | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : तो क्या बेटी की लव मैरिज की वजह से कट गया विधायक का टिकट

रतीय जनता पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होते ही सोशल मीडिया में चर्चा होने लगी कि आखिर भाजपा ने क्यों काटा भरतौल का टिकट। हालांकि बरेली के बिथरी चैनपुर से विधायक भरतौल ने कहा, मेरा काम करना विरोधियों को नहीं आया रास लेकिन विधायक के इतना कहने के बावजूद यह चर्चा थमी नहीं है बल्कि और तेज हो गई है टिकट कटने का एक कारण बेटी की लव मैरिज भी है।

लखनऊ

Published: January 17, 2022 05:12:57 pm

चुनावों लव मैरिज का भी असर पड़ता है ? उत्तर शायद हां, है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्ष 2019 में चर्चा में रही साक्षी मिश्रा की लव स्टोरी का नकारात्मक असर Uttar Pradesh Assembly Election 2022 के चुनाव में दिखा। साक्षी मिश्रा के विधायक पिता राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल का बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा से टिकट कट गया है। इनकी जगह डॉ. राघवेंद्र शर्मा को पार्टी ने टिकट दिया गया है। लगता है भाजपा ने किसी भी विवाद से बचने के लिए टिकट काटा है। लेकिन राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल का कहना है यह विरोधियों की चाल है। उनका क्षेत्र में अधिक काम करना उन्हें नहीं भाया। वही लोग अब सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी Uttar Pradesh Assembly Election 2022 में बरेली जिले की नौ विधानसभा सीटों में सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। शेष दो सीटों पर अभी उम्मीदवारों का फैसला नहीं हो पाया है। टिकट कटने की वजह भाजपा के निर्धारित मापदंडों पर खरा न उतरना बताया जा रहा है।
rajesh_mishra.jpg
वर्ष 2017 में चुने गए थे विधायक
बरेली जिले की बिथरी चैनपुर विधानसभा सीट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है। वर्ष 2017 में इस सीट से भाजपा के राजेश मिश्रा ऊर्फ पप्पू भरतौल ने जीत दर्ज की थी। Uttar Pradesh Assembly Election 2022 में उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। टिकट कटने को लेकर भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्र की जनता वजहें तलाश रही है। इनमें सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि विधायक मिश्रा की बेटी के लव मैरिज के बाद लगाए गए आरोप-प्रत्यारोपों की वजह से भरतौल का टिकट कट गया। हालांकि, उस समय विधायक राजेश मिश्र ऊर्फ पप्पू भरतौल ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों की सफाई भी दी थी।
यह भी पढ़ें
शिवपाल ने कहा, अखिलेश हमारे नेता, 'साइकिल' निशान पर लड़ेंगे चुनाव, अपर्णा यादव को पहले पार्टी में करना चाहिए काम

विधायक पिता से बताया था जान का खतरा
भाजपा विधायक राजेश मिश्रा ऊर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा ने वर्ष 2019 में एक अनुसूचित जाति के युवक अजितेश कुमार से शादी कर ली थी। साक्षी ने बरेली पुलिस से विधायक पिता से जान का खतरा बताया था। तब साक्षी ने कहा था कि पिता व उनके लोग साक्षी हमारे और अजितेश कुमार के पीछे पड़े हैं। विधायक बेटी का यह मामला महीनों तक सुर्खियों में छाया रहा। हालांकि इन आरोपों के बाद विधायक राजेश मिश्रा ऊर्फ पप्पू भरतौल ने इसे बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि उनकी बेटी बालिग है। उसका हर फैसला स्वीकार है। उन्होंने कहा था कि बेटी जहां चाहे रह सकती है। लेकिन लगता है इस विवाद की वजह से भरतौल की जो छवि खराब हुई उसकी वजह से भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

पत्रिका से क्या बोले विधायक
पत्रिका डॉटकाम से इस मुद्दे पर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने कहा कि उनके टिकट कटने के बारे में बेटी से जुड़ी बातें बकवास हैं। Uttar Pradesh Assembly Election 2022 में टिकट कटने की वजह यह नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं सीटिंग विधायक होने के कारण लगातार क्षेत्र में पार्टी की पूरी निष्ठा के साथ अच्छा काम कर रहा हूं। कई बार अच्छा काम करना भी विरोधियों को रास नहीं आती है। उन्होंने इस मुद्दे अधिक टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्व देव ने दिया इस्तीफा, नए CM के लिए चल रही BJP विधायक दल की बैठकबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणकांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील झाखड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी पर उठाए सवालCongress Chintan Shivir 2022 : प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष बने : प्रमोद कृष्णममुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजरअमित शाह के तेलंगाना दौरे से आखिर क्यों परेशान है TRS?अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग, मची भगदड़Kashi Vishwanath Temple- Gyanvapi Complex Survey: तीसरा दिन, मस्जिद के 4 कमरों का सर्वे, 50% सर्वे पूरा, हिंदू पक्ष बोला कल्पना से परे मिली जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.