scriptUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव के साथ ही सपा का यह सदस्य भी आज भाजपा में शामिल | UP Election Aparna Yadav and Pramod Gupta To join BJP | Patrika News

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव के साथ ही सपा का यह सदस्य भी आज भाजपा में शामिल

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2022 11:01:45 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Election 2022- मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को बीजेपी में शामिल हो रही हैं। अपर्णा के अलावा औरेया के बिधूना के किशोरगंज निवासी मुलायम के रिश्तेदार व पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता लखनऊ में भाजपा में शामिल होंगे। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मुलायम परिवार का कोई सदस्य सत्ताधारी भाजपा में शामिल हो रहा है।

UP Election Aparna Yadav and Pramod Gupta To join BJP

UP Election Aparna Yadav and Pramod Gupta To join BJP

UP Election 2022. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कई नेता मनभेद के कारण एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। बीते दिनों कई मंत्रियों ने सत्ताधारी भाजपा का साथ छोड़ सपा की ‘साइकिल’ पर सवार हो गए। समाजवादी पार्टी ने कुछ दिन पहले ही योगी सरकार के दो बड़े मंत्रियों समेत कुछ विधायकों को पार्टी में शामिल कराया है। अब बारी है भाजपा के पलटवार की। यूपी चुनाव के लिहाज से आज का दिन अहम होने वाला है। मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गईं। उन्होंने दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण किया। अपर्णा के अलावा औरेया के बिधूना के किशोरगंज निवासी मुलायम के रिश्तेदार व पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता लखनऊ में भाजपा में शामिल हो रहे हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मुलायम परिवार का कोई सदस्य सत्ताधारी भाजपा में शामिल हो रहा है।
मुलायम परिवार का एक और सदस्य भाजपा में

इससे पहले भी देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार को बीजेपी की तरफ से झटका मिला है। मुलायम सिंह यादव के भाई अभयराम यादव की बेटी और धर्मेंद्र यादव की सगी बहन संध्या ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी। लेकिन पंचायत चुनाव के दौरान वह भाजपा में शामिल हो गईं। संध्या यादव और उनके पति अनुजेश प्रताप यादव दोनों बीजेपी में हैं। संध्या यादव ने परिवार से बगावत कर बीजेपी के टिकट से मैनपुरी में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। उन्होंने बीजेपी के टिकट पर वार्ड संख्या 18 से चुनाव लड़ा था। सपा नेता प्रमोद यादव की पत्नी ने उन्हें मात दी थी।
यह भी पढ़ें

रेप दोषी कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी हैं बसपा उम्मीदवार’, पीड़िता की मां ने की मायावती से उम्मीदवारी रद्द करने की अपील

अपर्णा के सपा से मोहभंग की वजह लखनऊ कैंट!

अपर्णा यादव आज भाजपा में शामिल हो गई हैं। अपर्णा के सपा से मोहभंग होने के पीछे की वजह लखनऊ कैंट बताई जा रही है। अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ना चाहती हैं, लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार के किसी भी सदस्य को चुनाव मैदान में न उतारने का फैसला किया है। इसी सीट से 2017 में अपर्णा यादव चुनाव लड़ी थीं और 61 हजार से अधिक वोट पाई थीं। अपर्णा को जितना वोट मिला था, वह अब तक इस सीट से सपा प्रत्याशियों को मिले वोट में सबसे अधिक था। 2022 में भी अपर्णा ने कैंट विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी की थी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x876kt3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो