scriptUP Election Crisis on BJP in fifth phase Mayawati fighting against SP | यूपी चुनाव: पांचवे चरण में BJP पर संकट, अखिलेश से लड़ रही मायावती | Patrika News

यूपी चुनाव: पांचवे चरण में BJP पर संकट, अखिलेश से लड़ रही मायावती

UP Vidhansabha Chunav 2022 में पांचवे चरण की वोटिंग के लिए 27 फरवरी को जनता सड़कों पर उतरेगी लेकिन उससे पहले राजनीतिक दल सड़कों पर भ्रमण करते हुए जनता को मनाने की कोशिश करने में लगे हुए हैं।

लखनऊ

Updated: February 24, 2022 07:21:57 pm

UP Assembly Elections 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी तक चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है। वहीं पांचवे चरण की सीटों के लिए हर पार्टी अपनी अपनी रैलियाँ कर रही है। जिसमें इस हफ्ते बाराबंकी में पीएम मोदी की रैली होनी है वहीं प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ही वहाँ पहुँचकर भाजपा पर आरोप लगाया। वहीं प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गजों ने चुनावी सभाओ का प्लान बन चुका है। जबकि बृहस्पतिवार को ही अयोध्या में रोड शो के ज़रिए पांचवे चरण के रण के लिए बयानबाजियों का दौर हवी रहा। पांचवें चरण में यूपी के 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होगी। 61 विधानसभा सीटों पर कुल 692 प्रत्याशी विभिन्न क्षेत्रों में मैदान में है। पांचवें चरण में भगवान श्रीराम के अयोध्या से लेकर प्रयागराज और चित्रकूट जैसे धार्मिक नगरी में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच सियासी संग्राम होने हैं.
File Photo of Political Top Leader in Assembly Elections 2022
File Photo of Political Top Leader in Assembly Elections 2022
अपना दल परिवार में लड़ाई, तो केशव की साख का सवाल

पांचवे चरण के इस चुनाव में अपना दल के संस्थापक स्वर्गीय सोनेलाल पटेल के परिवार में लड़ाई जारी है। इस कुनबे में राजनीतिक वर्चस्व के जंग की परीक्षा पांचवें चरण में होने जा रही है। इस चरण से यह तय होगा कि धड़ों में बंटे कुनबे में जनता किसके साथ है। इस अग्निपरीक्षा को पास करने में इस समय पूरा परिवार पांचवें चरण के जिलों में भागदौड़ करने में लगा है। सोनेलाल की पत्नी अद (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल प्रतापगढ़ सदर सीट से खुद चुनाव मैदान में हैं। दूसरी बेटी पल्लवी पटेल सपा के सिंबल से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मैदान में हैं।
प्रयागराज में योगी और मोदी को चुनौती देती सपा

प्रयागराज जिले की 12 सीटों में 8 सीटों पर समाजवादी पार्टी भाजपा को सीधी टक्कर देती नज़र आ रही है। जिससे इसमें प्रमुख तौर पर बारा विधानसभा जहां से अपना दल के सिंबल पर पूर्व विधायक को उतारा गया है। जबकि ये इस क्षेत्र के नहीं है ऐसे में इन्हें यहाँ सपा से झटका मिलना तय माना जा रहा है। वहीं शहर पश्चिमी में दूसरी बार चुनाव लड़ने जा रही इलाहाबाद छात्र संघ अध्यक्ष ऋचा सिंह फिर मैदान में है। यहाँ से मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पिछली बार जीते थे।
यह भी पढे: शिवसेना का प्रचार करने पहली बार आए मंत्री आदित्य ठाकरे, Yogi Adityanath को बताया जुमलेबाज, CM उद्धव ठाकरे ने..

अयोध्या में योगी ने रोड शो करके बनाया माहौल, लेकिन बिगड़ा हुआ है समीकरण
योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एक रोड शो करके अयोध्या में माहौल बनाने का प्रयास किया। लेकिन ये वो विधानसभा है। जहां भाजपा 2012 में हार गई थी। 2017 के चुनाव में यहाँ से वेद प्रकाश गुप्ता को विधायक भाजपा के टिकट पर जीतकर आए थे। लेकिन इस बार क्षेत्र में विधायक के प्रति नाराजगी अधिक होने की वजह से यहाँ योगी को कई बार प्रचार के लिए आना पड़ा और अब रोड शो भी करके लोगों को मनाना पड़ रहा है। इससे भी बुरे हालात अयोध्या के अन्य सीटों पर भी भाजपा को लेकर बनें हुए हैं। जबकि गोसाईगंज से बाहुबली की पत्नी आरती तिवारी का जितना लगभग तय माना जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.