scriptup elections 2022 noman masood joins bsp | UP Elections 2022 : सपा-रालोद गठबंधन से खफा हुए मसूद ने थामा बसपा का दामन | Patrika News

UP Elections 2022 : सपा-रालोद गठबंधन से खफा हुए मसूद ने थामा बसपा का दामन

UP Elections 2022 : विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा होते ही सियासी दलों में उठा-पटक शुरू हो गई है। इसी कड़ी में सहारनपुर की राजनीति बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। पश्चिमी यूपी के बड़े मुस्लिम नेता इमरान मसूद कांग्रेस छोड़कर जहां सपा में शामिल होने जा रहे हैं तो वहीं इमरान के भाई नोमान मसूद सपा-रालोद गठबंधन को झटका देते हुए बसपा में शामिल हो गए हैं।

गाज़ियाबाद

Published: January 10, 2022 01:54:02 pm

UP Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा होते ही सियासी दलों में उठा-पटक शुरू हो गई है। इसी कड़ी में सहारनपुर की राजनीति बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे 9 बार के सांसद काजी रशीद मसूद के भतीजे व पश्चिमी यूपी के बड़े मुस्लिम नेता इमरान मसूद (Imran Masood) कांग्रेस छोड़कर जहां समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं तो वहीं इमरान के भाई नोमान मसूद (Noman Masood) रालोद को बड़ा झटका देते हुए बसपा का दामन थाम लिया है। बता दें कि नोमान मसूद अभी तक दो बार गंगोह सीट से चुनाव लड़े हैं, लेकिन दोनों बार ही हार का सामना करना पड़ा है। वह पहले ही बसपा में शामिल होने चाहते थे, लेकिन किसान आंदोलन के चलते उन्होंने जयंत चौधरी का हाथ थाम लिया था। रालोद-सपा गठबंधन में समीकरण न बनते देख अब उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया है।
akhilesh-yadav-and-jayant-chaudhary.jpg
उल्लेखनीय है कि इस बार विधानसभा चुनाव में रालोद सपा से गठबंधन कर मैदान में है। नोमान मसूद को लग रहा था कि गंगोह विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया जाएगा। कयास लगाए जा रहा है कि नोमान के पास इस बात की पक्की जानकारी थी। इसलिए नोमान मसूद ने बसपा को चुना है। नोमान मसूद अपने समर्थकों के साथ अब बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। बसपा के कद्दावर नेता शमसुद्दीन राईन के गाजियाबाद स्थित आवास पर उन्होंने बसपा की सदस्यता ग्रहण की है। माना जा रहा है कि नोमान मसूद सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
यह भी पढ़ें- UP Elections 2022 : आसपा प्रमुख चंद्रशेखर जल्द खोलेंगे अपने पत्ते, जानिये किस पार्टी से करेंगे गठबंधन

गंगोह विधानसभा सीट से टिकट मिलना लगभग तय

उनके बसपा में शामिल होते ही यह साफ हो गया है कि अब वह गंगोह विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे, लेकिन टिकट रालोद का नहीं बसपा का होगा। बता दें कि उपचुनाव के दौरान भी नोमान मसूद के बसपा में जाने की चर्चाएं हुई थीं, लेकिन चुनाव से कुछ दिन पहले ही उन्होंने रालोद का दामन थाम लिया था। सपा-रालोद गठबंधन में टिकट नहीं मिलता देख ही उन्होंने बसपा में अपनी आस्था जताई है।
यह भी पढ़ें- बलरामपुर से सपा के पूर्व सांसद व बाहुबली रिजवान जहीर, बेटी दामाद सहित गिरफ्तार, एसपी खोलेंगे हत्या का राज

दूसरी बार कम हुआ हार का अंतर

नोमान मसूद ने गंगोह सीट से 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन मोदी लहर के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उस दौरान कांग्रेस और सपा का गठबंधन था। इसके बावजूद सपा के प्रत्याशी ने भी ताल ठोकी थी, लेकिन भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने दोनों को ही हरा दिया था। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदीप चौधरी ने कैराना सीट से चुनाव जीता तो गंगोह सीट पर उपचुनाव में नोमान मसूद फिर कांग्रेस के टिकट पर खड़े हुए, लेकिन दूसरी बार भी उन्हें भाजपा के कीरत सिंह ने 5 हजार वोटों के मामूली अंतर से हरा दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पाजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीPunjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे 'आप' के सीएम उम्मीदवार का ऐलानCorona Vaccination: 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीकेछत्तीसगढ़ के युवा वैज्ञानिक ने खोजी न्यूनतम कीमत में हृदयगति मापन की ऐसी विधि, शोध देखकर दुनिया रह गई है हैरानसर्वार्थसिद्धि योग में नववर्ष—2022 का पहला पुष्यनक्षत्र आजWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.