scriptUP Elections Kanpur Bjp Mayor viral Evm photo video during vote | UP Assembly Elections 2022 : कानपुर की मेयर ने कर दिया EVM का फोटो Video वायरल | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : कानपुर की मेयर ने कर दिया EVM का फोटो Video वायरल

UP Assembly Elections 2022 : कानपुर की मेयर व भाजपा नेता प्रमिला पांडेय हमेशा सुर्खियों में रहना पसंद करती हैं। उनका कभी डांस वीडियो वायरल होने तो कभी रिक्शे पर बैठकर नगर निगम जाने को लेकर चर्चा में रहीं हैं। यूपी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर वह चर्चा में आ गई हैं। इस बार एक गलती उनपर भारी पड़ गई है और वह बूथ पर ईवीएम में बटन दबाने का फोटो व वीडियो फेसबुक पर वायरल किया हैं।

कानपुर

Published: February 20, 2022 11:27:00 am

BJP KANPUR MAYOR VIRAL PHOTO कानपुर की मेयर और भाजपा नेता प्रमिला पांडेय को निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाना महंगा पड़ गया। कानपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के निर्देश पर कानपुर की महापौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल रविवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान मेयर हडसन स्कूल पोलिंग बूथ पर पहुंची थी। यहां उन्होंने निर्वाचन आयोग के नियमों को धता बताते हुए मतदान करते हुए अपनी फोटो खिंचवाई और वोट डालते हुए अपना वीडियो आधिकारिक फेसबुक पेज पर शेयर कर दिया। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी कानपुर ने बताया कि प्रमिला पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
mayor.jpg
मेयर की मतदान की गोपनीयता की भंग

कानपुर नगर की जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि मेयर प्रमिला पांडेय के खिलाफ एफआईआर कराई गई है। डीएम कानपुर नगर के आधिकारिक ट्विटर पर जानकारी दी गई कि ‘कानपुर में प्रमिला पांडेय द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फलस्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर कराई जा रही है’।
भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ भी FIR
कानपुर नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने मेयर प्रमिला पांडेय के अलावा भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष नवाब सिंह के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई है। कानपुर नगर की डीएम के ट्विटर अकाउंट पर भी इसकी जानकारी दी गई है। जिसमें लिखा है कि ‘नवाब सिंह, पूर्व अध्यक्ष, भाजपा युवा मोर्चा द्वारा मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है’।
फेसबुक पर शेयर किया वोट डालने का वीडियो
बता दें कि तीसरे चरण में कानपुर में रविवार की सुबह बूथों पर मतदान शुरू हुआ। मतदान करने के दौरान कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय का ईवीएम पर वोट डालते फोटो वायरल हो गया। उन्होंने खुद के वोट डालने का फोटो और वीडियो भी फेसबुक पर पोस्ट किया। फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने लिखा है कि ‘पहले मतदान फिर जलपान’, हडसन पोलिंग बूथ पर मैंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया आप सभी से निवेदन है कि आप अपना वोट जरूर डालें’।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.