scriptUP Elections: अयोध्या, बस्ती, समेत कई जिलों में SP के10 प्रत्याशियों की घोषणा, पूर्व मंत्री के बेटे को बनाया प्रत्याशी | UP Elections10 SP candidate announced in ayodhya basti mahrajganj asse | Patrika News

UP Elections: अयोध्या, बस्ती, समेत कई जिलों में SP के10 प्रत्याशियों की घोषणा, पूर्व मंत्री के बेटे को बनाया प्रत्याशी

locationलखनऊPublished: Feb 08, 2022 03:12:21 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

UP Assembly Elections 2022 में समाजवादी पार्टी ने 10 और प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। खासतौर पर इसमें अयोध्या की बची हुई दो अन्य विधानसभा पर भी प्रत्याशी उतार दिए हैं।

File Photo of SP Flag in UP Assembly Elections 2022

File Photo of SP Flag in UP Assembly Elections 2022

UP Assembly Elections 2022 में समाजवादी पार्टी ने अपने 10 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें अयोध्या की बीकापुर विधानसभा, रुदौली विधानसभा सीट की भी घोषणा कर दी है। जिसके टिकट बंटवारे को लेकर अभी तक लगातार असमंजस बना हुआ था। मंगलवार दोपहर में सपा की ओर से जारी लिस्ट में रुदौली से पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव और बीकापुर से बलराम मौर्या को अपना प्रत्याशी बनाया है। इनके अलावा पूर्वाञ्चल की 8 अन्य सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित हुए।
अयोध्या की सभी सीटों पर प्रत्याशी तय

अयोध्या की रुदौली विधानसभा से पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव, बीकापुर विधानसभा से स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ समाजवादी पार्टी में आए बलराम मौर्या को प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले अयोध्या विधानसभा से पूर्व मंत्री पवन पांडेय उर्फ तेज नारायण पांडेय, गोसाईगंज से अभय कुमार सिंह, मिल्कीपुर से पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद को सपा से प्रत्याशी बनाया जा चुका है।
इनके अलावा जिन 8 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा की गई है, उनमें बस्ती से महेश यादव, महराजगंज की फरेंदा विधानसभा से परशुराम निषाद, कुशीनगर तमकुहीराज से उदय नारायण गुप्ता, कुशीनगर की कुशीनगर विधानसभा से राजेश प्रताप राव, देवरिया की देवरिया विधानसभा सीट से पिन्टू सैंथवार, देवरिया की बरहज से विजय रावत, मऊ विधानसभा से मधुवन सुधाकर सिंह, बलिया की बैरिया विधानसभा से जय प्रकाश अंचल, चन्दौली से सैयदराजा मनोज सिंह डब्लू को प्रत्याशी बनाया है।
भाजपा ने 7 फरवरी को 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इसमें सुरेंद्र सिंह का नाम नहीं था. हालांकि, इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चर्चा दयाशंकर सिंह की थी. उन्हें बलिया से टिकट दिया गया था. वहीं, यूपी सरकार में मंत्री उनकी पत्नी स्वाति सिंह का टिकट काट दिया गया था.
यूपी में 10 फरवरी से 7 चरणों में मतदान होना है. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरा, 20 फरवरी को तीसरा, 23 फरवरी को चौथा, 27 फरवरी को 5वां, 3 मार्च को 6वां चरण होगा. आखिरी चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. नतीजे 10 मार्च को आएंगे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो