script

West Bengal Assembly Election Results 2021: शुरुआती रुझानों में TMC को BJP पर लीड, ममता बनर्जी की सीट को खतरा

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2021 11:04:21 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

West Bengal Assembly Election Results 2021: इन 5 राज्यों में से हर किसी की नजर पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों पर टिकी है। शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं।

mamata_banerjee_vs_suvendu_adhikari.png
West Bengal Assembly Election Results 2021: आज देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। ता दें कि आज पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल के विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा होगी। वोटो की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई थी। इन 5 राज्यों में से हर किसी की नजर पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों पर टिकी है। शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल में टीएमसी को बढ़त मिलती नजर आ रही है।
शुरुआती रुझानों में TMC को BJP पर लीड
शुरुआती रुझानों के अनुसार TMC को BJP पर लीड दिख रही है। रुझानों के अनुसार TMC करीब 150 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं BJP को 118 सीट पर बढ़त मिली है। वहीं पश्चिम बंगाल की सबसे महत्वपूर्ण सीटों में से एक नंदीग्राम में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। तीसरे राउंड के खत्म होने के बाद नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी, ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में आने वाली नंदीग्राम विधानसभा सीट पर 2009 से सत्ताधारी टीएमसी का कब्जा है।
यह भी पढ़ें— West Bengal Assembly Election Results 2021: चुनावी रण में इन फिल्मी हस्तियों की किस्मत का फैसला आज

मैजिक फिगर क्रॉस करेंगे—कैलाश विजवर्गीय
शुरुआती रुझानों के बाद बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह तो शुरुआती ट्रेंड हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम मैजिक फिगर क्रास करेंगे और सरकार बनाएंगे, यह विश्वास है। साथ ही उन्होंने कहा कि शुभेंदु अधिकारी, मुकुल राय, बाबुल सुप्रियो आगे चल रहे हैं। पोस्टल बैलेट में तो जानकारी मिली थी कि हम पीछे रहने वाले थे, क्योंकि पोस्टल बैलेट में टीएमसी के गुंडों ने भय दिखाया था।
यह भी पढ़ें— Assam Assembly Election Results 2021: इन प्रमुख उम्मीदवारों पर टिकी हैं सबकी नजरें

108 काउंटिंग सेंटर्स
बता दें कि इस बार पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों पर 8 चरणों में मतदान हुआ। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में कुल 81.87% मतदान हुआ। वहीं वोटों की गिनती के लिए राज्य में कुल 108 काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं, जिसमें त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था है। काउंटिंग सेंटर्स की सुरक्षा के लिए करीब 256 केंद्रीय फोर्स की कंपनियों को भी तैनात किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो