script

West Bengal Assembly Elections 2021: अमित शाह ने लगाई वादों की झड़ी, बोले- रिफ्यूजियों के लिए बनाएंगे कल्याण कोष, लड़कियों को देंगे मुफ्त शिक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2021 11:13:54 pm

Submitted by:

Anil Kumar

West Bengal Assembly Elections 2021: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बैक-टू-बैक दो रोड शो किए। पहला नादिया जिले के शांतिपुर और फिर राणाघाट दक्षिण में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (TMC) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। साथ ही वादों की झड़ी भी लगाई है।

Amit Shah

West Bengal Assembly Elections 2021: Amit Shah promises welfare fund for refugees, for girls free education, travel

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए पहले चार चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। बाकी के बचे चार चरणों के मतदान से पहले सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने के साथ ही मतदाताओं को रिझाने के लिए तमाम तरह के वादे भी कर रही हैं।

इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बैक-टू-बैक दो रोड शो किए। पहला नादिया जिले के शांतिपुर और फिर राणाघाट दक्षिण में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (TMC) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। साथ ही वादों की झड़ी भी लगाई है।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021 ममता पर अमित शाह का वार, बोले- ‘दीदी’ 2 मई को अपना इस्तीफा तैयार रखें

शाह ने रविवार को बंगाल की जनता से वादा किया कि भाजपा सरकार बनने पर सभी शरणार्थियों के लिए कल्याण कोष बनाएगी। उन्होंने कहा कि रिफ्यूजियों के लिए भाजपा सरकार “मुख्यमंत्री जन स्वास्थ्य कल्याण योजना (मुख्यमंत्री शरणार्थी कल्याण योजना)” का गठन करेगी।

इतना ही नहीं उन्होंने वादा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर किंडरगार्टन (KG) से स्नातकोत्तर (PG) तक हर लड़की को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा सरकारी ट्रांसपोर्ट में फ्री में यात्रा कराया जाएगा।

भाजपा ने बंगाल में लगाई वादों की झड़ी

अमित शाह ने मतुआ, नामसुद्र समुदाय और अन्य समुदायों के शरणार्थियों को लुभाने के लिए कई बड़े वादे करते हुए कहा “जिस दिन भाजपा पश्चिम बंगाल में सरकार बनाती है, हम ममता बनर्जी द्वारा पारित एंटी-सीएए अध्यादेश वापस ले लेंगे। हम फिर से उसे शुरू करेंगे। मुख्यमंत्री शरणार्थी कल्याण योजना, इसके तहत उन्हें हर साल 10,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे और किसानों को उनके बैंक खातों में कल्याणकारी धन के रूप में 18 हजार रुपये भी प्रदान किया जाएगा, जो अब तक ममता बनर्जी ने रोक दिया था।

शाह ने रैली में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा, “ममता बनर्जी को विदाई दें, 3 मई से आपको बस और ट्रेन में यात्रा करते समय टिकट खरीदने की ज़रूरत नहीं है, हर यात्रा आपके लिए मुफ्त होगी।उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने एक स्वास्थ्य सेवा योजना (आयुष्मान भारत योजना) को रोक दिया है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदान की जा रही है। जिस दिन वह (ममता बनर्जी) मुख्यमंत्री पद छोड़ेंगी, उस दिन से प्रत्येक गरीब व्यक्ति को स्वास्थ्य देखभाल के लिए 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021: अमित शाह ने ममता पर साधा निशाना, बोले- बंगाल का धरतीपुत्र ही बनेगा BJP का मुख्यमंत्री


शाह ने कहा कि भ्रष्ट लोगों और राजनीतिक हत्याओं के लिए जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे डालेंगे। भाजपा सरकार पश्चिम बंगाल से घुसपैठियों को बाहर निकाल फेंकेंगी।

158 सीटों पर मतदान बाकी

मालूम हो कि बंगाल की 158 सीटों पर अभी मतदान होना बाकी है। इन सभी सीटों पर चार चरणों में वोटिंग होगी। पांचवें चरण में विधानसभा की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को मतदान होने वाले हैं। जबकि, 43 सीटों पर 22 अप्रैल को छठे चरण में मतदान होने वाला है।

इसके अलावे 26 अप्रैल को सातवें चरण में विधानसभा की 35 सीटों पर मतदान होने वाला है, जबकि 29 अप्रैल को आठवें और आखिरी चरण में 35 सीटों पर मतदान होने वाला है। बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम बाकी के अन्य तीन राज्यों (असम,तमिलनाडु और केरल) व एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी विधानसभा के चुनाव परिणाम के साथ ही 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

भाजपा के तमाम राज्य और केंद्र के बड़े से लेकर छोटे नेता 200 प्लस सीट के साथ बंगाल में सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, लेकिन इसका पता तो 2 मई को परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80jzlm

ट्रेंडिंग वीडियो