West Bengal Assembly Elections 2021 : चुनाव आयोग ने दिलीप घोष पर 24 घंटे का बैन लगाया

West Bengal Assembly Elections 2021 : भड़काऊ बयान देने के लिए चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष पर 24 घंटे का बैन लगा दिया है। बैन गुरुवार शाम 7 बजे से लागू हो गया है।

By: सुनील शर्मा

Published: 15 Apr 2021, 08:46 PM IST

West Bengal Assembly Elections 2021 : चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष पर 24 घंटे का बैन लगा दिया है। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए घोष पर यह बैन लगाया गया है। वह अब 15 अप्रैल सांय 7 बजे से 16 अप्रैल सांय 7 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में दिलीप घोष को भड़काऊ बयानों से बचने की चेतावनी भी दी।

यह भी पढ़ें : West Bengal Assembly Elections 2021 भाजपा के बढ़ते सियासी प्रभाव से तृणमूल के चेहरे पर 'चिंता'

आयोग के अनुसार दिलीप घोष पर बैन सितलकूची में दिए गए एक बयान की वजह से लगाया गया है। बयान में उन्होंने एक बूथ पर हुई हिंसा का उल्लेख करते हुए कहा था कि कई अन्य जगहों पर इस तरह की हिंसा की घटनाएं दोहराई जाएंगी। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में कूचबिहार के सितलकूची में चौथे चरण की वोटिंग के दौरान एक बूथ पर भीड़ ने हमला कर दिया था, इसके बाद सुरक्षाबलों को गोली चलानी पड़ी। इस हिंसा में चार लोगों की मृत्यु हो गई थी।

यह भी पढ़ें : West Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल चुनाव के 5वें चरण में केंद्रीय बलों की 853 कंपनियां होंगी तैनात

दिलीप घोष के बयान की शिकायत करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से उन पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned