West Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को भेजा नोटिस, 48 घंटे में देना होगा जवाब

West Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका देते हुए तीन अप्रैल को एक चुनावी रैली के दौरान दिए गए भाषण को लेकर नोटिस जारी किया है।

By: Anil Kumar

Updated: 07 Apr 2021, 08:27 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए तीन चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है और चौथे चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियां ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार करते हुए एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोधियों के साथ-साथ चुनाव आयोग और केंद्रीय बलों पर भी सवाल खड़े कर रही हैं।

इस बीच चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका देते हुए नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी द्वारा तीन अप्रैल को एक चुनावी रैली के दौरान दिए गए भाषण को लेकर नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में ममता बनर्जी को 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है। दरअसल, ममता बनर्जी ने राज्य के मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पक्ष में वोट करने को कहा था।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Elections 2021 पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला

इस पर भाजपा ने आपत्ति जताई थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में इसका जिक्र करते हुए कहा था कि यदि हम हिन्दुओं को एकजुट होकर मतदान करने को कहते तो चुनाव आयोग हमें नोटिस थमा देता। पीएम मोदी ने एक रैली में मंगलवार को कहा था, ‘‘आदरणीय दीदी, अभी हाल में आपने कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो... लेकिन अगर हमने ये कहा होता कि सारे हिंदू एकजुट हो जाओ, बीजेपी को वोट दो तो हमें चुनाव आयोग के 8-10 नोटिस मिल गए होते। सारे देश के संपादकीय हमारे खिलाफ होते।’’

भाजपा ने ममता पर हमला बोलते हुए चुनाव आयोग सेे मांग की थी कि इसपर संज्ञान लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई की जाए, क्योंकि एक विशेष वर्ग के लोगों को एक पक्ष में मतदान करने के लिए कहना आचार सहिंता का उल्लंघन है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned