West Bengal Assembly Elections 2021: पीएम मोदी बोले- हार देख 'दीदी' SC-ST-OBC को नहीं डालने दे रहीं वोट

West Bengal Assembly Elections 2021: पीएम नरेंद्र मोदी ने नादिया में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'दीदी' की साजिश है SC, ST और OBC को वोट नहीं डालने दिया जाए और गुंडों से छप्पा वोट डलवाना।

By: Anil Kumar

Updated: 12 Apr 2021, 04:30 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए पहले चार चरणों का मतदान समाप्त हो चुकी है। अब बाकी बचे चार चरणों के मतदान से पहले सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार प्रसार करते हुए जमकर एक-दूसरे पर हमला कर रही हैं।

इसी कड़ी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नादिया में एक रैली को संबोधित किया और तृणमूल कांग्रेस व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि 'दीदी' (ममता बनर्जी) अपनी हार देख अब साजिश कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Elections 2021 अमित शाह ने लगाई वादों की झड़ी, बोले- रिफ्यूजियों के लिए बनाएंगे कल्याण कोष, लड़कियों को देंगे मुफ्त शिक्षा

पीएम मोदी ने कहा कि 'दीदी' की साजिश है SC, ST और OBC को वोट नहीं डालने दिया जाए और गुंडों से छप्पा वोट डलवाना। खुलेआम कहा जा रहा है कि TMC के लोग केंद्रीय वाहिनी का घेराव करेंगे और दीदी के समर्थक छप्पा वोट डालेंगे। चर्चा है कि कूचबिहार में जो हुआ वो दीदी के इसी छप्पा वोट मास्टरप्लान का हिस्सा था।

उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि दीदी, आधे चुनावों ने ही TMC का पूरा साफ होना तय कर दिया है। दीदी के नेता खुलेआम बंगाल के SC, ST और OBC वर्ग को गालियां देने लगे हैं। यह सिर्फ इसलिए क्योंकि वे बीजेपी का समर्थन करते हैं। दीदी आप उनको डराओगी, धमकाओगी लेकिन मोदी के लिए उनका स्नेह कम नहींं होगा।

TCM सरकार के 10 साल के शासन से लोग त्रस्त हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले मैं बांग्लादेश गया था। मुझे वहां मतुआ समुदाय के एक साथी मिले। जिन्होंने कहा कि मैं भारत का पहला प्रधानमंत्री हूं जो ओराकांडी में हरिचंद ठाकुर का आशिर्वाद लेने पहुंचा। हैरानी की बात है कि दीदी को मेरा ओराकांडी जाना पसंद नहीं आया। दीदी ने इस पर भी सवाल खड़े कर दिए।

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि राजनीतिक हितों के लिए बंगाल के लोगों की हत्या, अपने तोलाबाजों को फायदा पहुंचाने के लिए बंगाल के लोगों से लूटपाट, अपने सिंडिकेट को ताकतवर बनाने के लिए बंगाल के लोगों से विश्वासघात, दीदी के 10 साल के कार्यकाल का रिपोर्टकार्ड यह ही है। इस चोरी चकारी से जनता त्रस्त हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Elections 2021: राहुल गांधी 14 अप्रैल से बंगाल में प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह मतदान असोल परिवर्तन के लिए है। असोल परिवर्तन यानी दीदी के कुशासन, सिंडिकेट और तोलाबाजों से मुक्ती। बंगाल के लोगों ने तय कर दिया है कि बीजेपी की बहुत बड़ी जीत होने जा रही है।

दलितों का अपमान कर रही हैं ममता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नादिया के बाद पश्चिम बंगाल के बारासात में एक रैली को संबोधित करते हुए जमकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी आज बंगाल के दलितों को चरित्र प्रमाण पत्र बांट रही हैं। उनके निकट व्यक्ति ने दलितों के लिए ऐसी भाषा बोला कि किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री कभी अपने नागरिकों के लिए न ऐसी भाषा बोल सकता है, न सोच सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के पुर्णिया ज़िले में कल एक मां और एक बेटे की चिता साथ में जलाई गई। बहुत हृदय विदारक दृश्य था। मां की मृत्यु अपने बेटे की हत्या के सदमे से हुई थी,वो वीर जवान दो दिन पहले अपने कर्तव्य का पालन करने बंगाल की धरती पर आया था। लेकिन यहां उसे पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Elections 2021: अमित शाह ने ममता पर साधा निशाना, बोले- बंगाल का धरतीपुत्र ही बनेगा BJP का मुख्यमंत्री

बारासात में एक जनसभा को संबोधित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री होने के नाते क्या यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है? क्या दीदी ने बंगाल में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कहा है? क्या दीदी ने एकबार भी कहा कि जो लोग हिंसा फैलाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी? क्या दीदी ने अपनी रैलियों में एकबार भी कहा है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान होना चाहिए? क्या दीदी ने कहा है कि सभी वर्ग के लोग लोकतंत्र के इस उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें? क्या दीदी ने एकबार भी शांतिपूर्ण मतदान की अपील की है?

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned