West Bengal Assembly Elections 2021: मोदी ने कहा, हारने के डर से दीदी जा रहीं मंदिर, ममता बोलीं शेरनी हूं, कभी सिर नहीं झुकाऊंगी

मोदी ने टीएमसी पर लगाए भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण, माफियाराज को बढ़ावा देने के आरोप। पीएम मोदी ने ममता के मंदिर जाने को लेकर तंज कसा, तो वहीं ममता ने भी पीएम पर जमकर निशाना साधा ।

By: विकास गुप्ता

Published: 19 Mar 2021, 09:29 AM IST

पुरुलिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी pm modi ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर भ्रष्टाचार, वोट बैंक की राजनीति के लिए तुष्टीकरण, माफियाराज और हिंसा की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाए और दावा किया कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस TMC की निर्मम सरकार के दिन अब गिनती के रह गए हैं। पुरुलिया में चुनावी रैली pm modi rally in west bengal को संबोधित करते हुए मोदी ने ममता बनर्जी Mamata Banerjee के 'खेला होबे' वाले बयान का उल्लेख किया और कहा कि भाजपा जहां विकास और सोनार बांग्ला की बात करती है, वहीं दीदी जनता की सेवा की प्रतिबद्धता को नजरअंदाज कर खेला होबे, खेला होबे करती हैं।

यह भी पढ़ें - West Bengal Assembly Elections 2021: ममता को उम्मीद, तीसरी बार उन्हें सीएम बनाने में यह वर्ग निभाएगा बड़ी भूमिका

प्रधानमंत्री ने ममता के मंदिरों में जाने को लेकर कहा कि यह उनका हृदय परिवर्तन नहीं है, बल्कि चुनाव हारने का डर है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में घुसपैठ के पीछे प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की पराजय तय है।

यह भी पढ़ें - बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: भाजपा उम्मीदवार कहां से ठोंक रहे ताल

माकपा और कांग्रेस भाजपा की दोस्त, इन्हें वोट न दें: ममता
पीएम मोदी के आरोपों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मेदिनीपुर के अमलासुली में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैं शेरनी हूं और अपना सिर कभी नहीं झुकाऊंगी। उन्होंने कहा कि अगर यहां कोई भी माओवादी, वामपंथी या कांग्रेस का दोस्त है तो मैं उनसे कहती हूं कि वे माकपा को वोट न दें, क्योंकि वे भाजपा के साथी हैं। कांग्रेस को वोट न दें, वह भी भाजपा का ही हिस्सा हैं। भाजपा दंगाई पार्टी है। भाजपा वाले जानते हैं कि ममता बनर्जी का मतलब लोगों की ऊर्जा है, लोग मेरे साथ हैं।

भाजपा की रैली में कार्यकर्ता पर हमला
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की नंदीग्राम रैली के दौरान हुए हमले में एक भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया। प्रधान ने कार्यकर्ता को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने इसके लिए तृणमूल को जिम्मेदार बताया। मंत्री ने कहा कि हमला उनकी आंखों के सामने ही हुआ। कार्यकर्ता के सिर पर इतनी जोर से वार किया गया कि उसका सिर फट गया।

मुकुल रॉय और सांसद जगन्नाथ लड़ेंगे चुनाव-
पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 148 उम्मीदवार घोषित किए। इसमें मुकुल रॉय, उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय, राहुल सिन्हा और सांसद जगन्नाथ सरकार के नाम भी हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय कृष्णनगर उत्तर से व उनके बेटे शुभ्रांशु बीजपुर से उम्मीदवार होंगे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा हाबड़ा से चुनाव लड़ेगे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री सहित 4 सांसद चुनाव में उतर चुके हैं। लोक कलाकार असीम सरकार हरिणघाटा, वैज्ञानिक गोवर्धन दास पूर्वस्थली उत्तर से उम्मीदवार होंगे। भाजपा ने कांग्रेस नेता शिखा मित्रा को चौंरगी से उम्मीदवार बनाया लेकिन बाद में उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मैं कभी भाजपा की उम्मीदवार नहीं बनूंगी। यह गलत है। 

विकास गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned