scriptपीएम मोदी बोले- देश में आ रहा है रिकॉर्ड निवेश, बंगाल के विकास में इस्तेमाल होगा बड़ा हिस्सा | West Bengal Assembly Elections 2021: PM Modi Says, Record investment is coming in India, a large part to used in Bengal | Patrika News

पीएम मोदी बोले- देश में आ रहा है रिकॉर्ड निवेश, बंगाल के विकास में इस्तेमाल होगा बड़ा हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2021 07:02:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

West Bengal Assembly Elections 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में चार जगहों (मालदा, सूरी, बेरहामपुर और भवानीपुर) पर रैली को संबोधित किया।

pm_modi.jpg

West Bengal Assembly Elections 2021: PM Modi Says, Record investment is coming in India, a large part to used in Bengal

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) अब अपने आखिरी दौर की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच अपने-अपने अंदाज में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में चार जगहों पर रैली को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में रिकॉर्ड स्तर पर निवेश आ रहे हैं। इस निवेश का अधिक से अधिक हिस्सा पश्चिम बंगाल के विकास में खर्च किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि इस निवेश का एक बड़ा हिस्सा पश्चिम बंगाल में प्रत्येक नागरिक और सभी प्रकार के उद्योग व रोजगार को बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021 जनजाति, मतुआ और अल्पसंख्यक समुदाय की होगी अहम भूमिका

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल के मालदा, सूरी, बेरहामपुर और भवानीपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की जनता पक्षपातपूर्ण शासन फ्री के लिए मतदान कर रही है। लोग रोजगार के अवसरों की तलाश कर रहे हैं.. जीवन स्तर में सुधार हो और आसानी से व्यवसाय कर सकें इसके लिए मतदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बंगाल के लोगों की ऐसी सभी जरूरतों को पूरा करने का संकल्प लिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80tp8k

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर पीएम ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि भारत में रिकॉर्ड निवेश आ रहा है। हम चाहते हैं कि इसका एक बड़ा हिस्सा बंगाल में इस्तेमाल किया जाए, ताकि उद्योग और रोजगार के हर रूप को बढ़ावा दिया जा सके। भाजपा सरकार यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेगी।

पीएम मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) पर बोलते हुए कहा कि छात्रों को स्कूल के दिनों से ही उद्योग से जुड़ने की जरूरत है, उन्हें उनकी प्राथमिकताओं और उनकी भाषा के अनुसार शिक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एनईपी के मूल में ही ये सिद्धांत है।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021: ‘पश्चिम बंगाल में सत्ता का स्टीयरिंग होगा तीसरे हाथ में’

पीएम मोदी ने आगे यह भी कहा कि भाजपा आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत राज्य में रेशम और जूट के उद्योगों को बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा कि रेशम और जूट उद्योग आत्मानिभर भारत के महत्वपूर्ण पहलू हैं। उन्हें बढ़ावा देना हमारी जिम्मेदारी है। इसी तरह, हम फलों और सब्जियों के अपव्यय को भी कम करेंगे और किसानों की हरसंभव मदद करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना का संकट है इसिलए मैं आप सभी लोगों से तकनीक के माध्यम से जुड़ रहा हूं। कोरोना की स्थिति के कारण सुबह से महत्वपूर्ण बैठकों में व्यस्त था। बता दें कि बंगाल में 6 चरण का मतदान समाप्त हो चुका है और सातवें व आठवें चरण का मतदान क्रमश: 26 और 29 अप्रैल को होगा। परिणाम दो मई घोषित होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80tn3d
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो