scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: टीएमसी ने जारी किया घोषणा पत्र, ममता ने किए कई वादे | West Bengal Assembly Elections 2021: TMC releases his Manifesto | Patrika News

West Bengal Assembly Elections 2021: टीएमसी ने जारी किया घोषणा पत्र, ममता ने किए कई वादे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2021 07:24:15 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ममता बनर्जी के अनुसार उनकी सरकार में लोगों की आय बढ़ी है। कम आय वर्ग के लोगों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाएंगे।

Mamta Banerjee manifesto
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए टीएमसी का घोषणापत्र (TMC Manifesto) जारी करा है।
ममता बनर्जी ने अपनी सरकार का बखान करते हुए कहा कि उन्होंने अपना जीवन मातृभूमि को समर्पित किया है और उनका लक्ष्य सभी को साथ लेकर चलने का है। ममता बनर्जी के अनुसार उनकी सरकार में लोगों की आय बढ़ी है। उनकी सरकार ने किसानों और मजदूरों के लिए काम किया। उनकी कोशिश है कि लोगों को गरीबी से निकाला जा सके। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें जाति,धर्म से ऊपर उठकर लोगों के लिए काम करना चाहिए।
ये भी पढ़ें: West Bengal Assembly Election 2021: ममता बनर्जी बोलीं- मुझे बहुत पीटते थे ये लोग

ममता बनर्जी के अनुसार चुनाव जीतने के बाद दोअरा योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। मई से विधवा पेंशन के तौर पर एक हजार रुपये दिए जाने की योजना है। ममता बनर्जी ने कहा कि कम आय वर्ग के लोगों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाएंगे।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ गरीब एससी और एसटी को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि पांच लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा जारी रहेगा। ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए 10 लाख रुपये तक के विशेष क्रेडिट कार्ड भी देने की घोषणा की है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने हर वर्ष 5 लाख रोजगार देने का भी वादा किया है।
ममता बनर्जी ने कहा कि जब तृणमूल कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई थी तो बंगाल का रेवेन्यू 25 हजार करोड़ रुपये था जो कि अब बढ़कर 75 हजार करोड़ रुपये हो गया है. ममता बनर्जी ने घोषणापत्र को तुष्टिकरण बताने वाले एक सवाल के जवाब में कहा कि यह समय की जरूरत है, यह घोषणापत्र लोगों द्वारा लोगों के लिए बनाया हुआ है. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार इस समय देश की जरूरत है.
https://www.dailymotion.com/embed/video/x800ac5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो