scriptWhy Amarinder singh removed as CM of Punjab Rahul Gandhi answers | सीएम पद से क्यों हटाए गए कैप्टन अमरिंदर सिंह? राहुल गांधी ने किया खुलासा | Patrika News

सीएम पद से क्यों हटाए गए कैप्टन अमरिंदर सिंह? राहुल गांधी ने किया खुलासा

Punjab Elections 2022: पंजाब चुनाव में सभी पार्टियों की रैलियां जारी है। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है उस से पहले सभी दल चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। इसी के चलते एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अमरिंदर पर अपनी चुप्पी को तोड़ते हुए जवाब दिया है।

चंडीगढ़ पंजाब

Updated: February 17, 2022 07:27:51 pm

Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने आज एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाए जाने पर अपनी चुप्पी को तोड़ा। उन्होंने इस बात का खुलासा किया की क्यों कैप्टन को सीएम के पद से हटाया गया। राहुल ने कहा कि, कैप्टन पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली नहीं देना चाहते थे।
Why Amarinder singh removed as CM of Punjab Rahul Gandhi answers
(Rahul Gandhi File Photo) Why Amarinder Singh was removed as CM of Punjab:
ज्ञात हो कि 2017 के चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सत्ता में आने वाली कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में अमरिंदर को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी अलग पार्टी बनाई है और वे भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

गरीबों को मुफ्त बिजली न देने का लगाया आरोप:


पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के सीएम पद से क्यों हटाया गया। इसका कारण यह है कि वह गरीब लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिए राजी नहीं हुए।

वे कहते रहे कि बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ उनके कॉन्ट्रैक्ट हैं। अमरिंदर जी ने मुझे कहा कि हम बिजली माफ नहीं कर सकते क्योंकि हमारा बिजली कंपनियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट है।"


यह भी पढ़ें

‘भैया’ वाले बयान पर PM मोदी का चन्नी और प्रियंका गांधी पर हमला, बोले- कांग्रेस एक-दूसरे को लड़ाती आई है




अरविंद केजरीवाल पर बरसे राहुल:


इस दौरान राहुल गांधी ने पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी? राहुल गांधी ने कहा, "क्या मैंने या चन्नी जी ने मजीठिया से माफी मांगी, फिर केजरीवाल ने क्यों माफी मांगी। मेरे ऊपर 20-25 केस है, मैंने आज तक किसी से माफी नहीं मांगी।"

उन्होंने कहा, "मैं कहता रहा, नशा देश के लिए खतरा है। मैं फिर से यही कह रहा हूं कि पंजाब ऐसा राज्य नहीं है जहां प्रयोग होने चाहिए। पंजाब में विकास और विकास निरर्थक होगा यदि ड्रग्स यहां के युवाओं के जीवन को नष्ट करना जारी रखता है।"

यह भी पढ़ें

पंजाब चुनाव में सिर्फ 3 दिन बाकी, अबतक कांग्रेस ने जारी नहीं किया घोषणापत्र, जानिए कहां अटका मामला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.