scriptYogi Adityanath rajnath singh akhilesh yadav priyanka gandhi mayawati | राजनाथ ने कहा- यूपी को बुआ-बबुआ नहीं बाबा चाहिए, अखिलेश बोले- भाजपाई जीप चढ़ाते हैं और जीभ चलाते हैं, प्रियंका ने कहा- भाजपा झूठे प्रचार में लगी | Patrika News

राजनाथ ने कहा- यूपी को बुआ-बबुआ नहीं बाबा चाहिए, अखिलेश बोले- भाजपाई जीप चढ़ाते हैं और जीभ चलाते हैं, प्रियंका ने कहा- भाजपा झूठे प्रचार में लगी


उत्तर प्रदेश की राजनीति में शनिवार का दिन बेहद गहमागहमी भरा रहा। प्रयागराज में चार दलित युवकों की हत्या पर मायावती और आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महोबा की प्रतिज्ञा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरा।

लखनऊ

Updated: November 27, 2021 08:14:34 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजनीति में शनिवार का दिन बेहद गहमागहमी भरा रहा। प्रयागराज में चार दलित युवकों की हत्या पर मायावती और आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महोबा की प्रतिज्ञा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने हरदोई से चुनावी शंखनाद किया। कहा कि भाजपा राज में उत्तर प्रदेश पिछड़ गया है। सबका काम छिन गया है। किसान को धान की कीमत नहीं मिली। नौजवान के पास रोजगार नहीं है। बिजली कारखाने नहीं लगे। भाजपाई जीप चढ़ाते हैं और जीभ चलाते हैं। अंग्रेज बांटो और राज करो की नीति पर चलते थे और भाजपाई डराकर कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि जनता इनको पहचान गई है। कहा कि बंगाल में खेला हुआ और यूपी में खदेड़ा होबे।
priyanka_gandhi.jpg
महोबा में बोलीं प्रियंका गांधी- भाजपा झूठे प्रचार में लगी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को महोबा छत्रसाल स्टेडियम में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। जेवर एयरपोर्ट के वायरल तस्वीर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका काम केवल झूठा प्रचार करना है। जेवर में शिलान्यास करने गए मोदी जी चाइना की फोटो लगाते हैं। ये चुनाव के लिए सिर्फ झूठ का सहारा लेते हैं। ऐसी पार्टी के नेताओं को हराइये जो झूठ बोलते हैं। इस दौरान वह बांदा के 14 वर्षीय अमन त्रिपाठी के परिजनों से भी मिलीं। गले लगाकर सांत्वना दी। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी अपराधियों को संरक्षण देना बंद करिए। पूरा प्रदेश देख रहा है कि उत्तर प्रदेश की न्याय व्यवस्था खत्म हो रही है।
बुआ-बबुआ नहीं राज्य को बाबा चाहिए : राजनाथ सिंह
जौनपुर में केंद्रीय रक्षा मंत्री व काशी क्षेत्र के बीजेपी बूथ प्रभारी राजनाथ सिंह ने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को न बुआ चाहिए और न बबुआ। राज्य को सिर्फ बाबा चाहिये। उन्होंने कहा कि आज योगी आदित्यनाथ का नाम सुनते ही गुंडे माफियाओं के दिल में दहशत पैदा हो जाती है। राज्‍य में बेहतर कानून-व्यवस्था का दावा करते हुए कहा कि यूपी में पौने पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश आया है जो आज तक प्रदेश के इतिहास में कभी नहीं आया।
गोंडा में देश का सबसे बड़ा एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा में देश के सबसे बड़े एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया। 26 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाला यह प्लांट मई 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा। यहां पर गन्ने के जूस ब्रोकन राइस से एथेनॉल बनेगा। इससे 60 हजार किसानों को फायदा मिलने के साथ ही 250 लोगों को रोजगार मिलेगा। इस दौरान सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहा था। अपनी मेहनत से वह अन्न उत्पादन कर रहा था, लेकिन उसके क्रय की कोई व्यवस्था नहीं थी। जनता भूख से मरती थी। दंगे होते थे। 2017 के बाद प्रदेश की तकदीर व तस्वीर बदली है।
सपा के नक्शेकदम पर चल रही भाजपा सरकार : मायावती
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा, यूपी के प्रयागराज में अभी हाल ही में दबंगों द्वारा एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम की गई हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक है। यह घटना भी सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को दर्शाती है। ऐसा लगता है कि इस मामले में भाजपा भी अब सपा सरकार के ही नक्शेकदम पर चल रही है। मौके पर पहुंचे बसपा प्रतिनिधिमंडल ने बताया है कि प्रयागराज में दबंगों का जबरदस्त आतंक है, जिसके कारण ही यह घटना भी हुई है। बसपा की मांग है कि सरकार सभी दोषी दबंगों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.