script2022 Husqvarna Electric Scooter की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, सिंगल चार्ज में मिल सकती है 95km की रेंज | 2022 Husqvarna Electric Scooter spied while testing rival of chetak | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

2022 Husqvarna Electric Scooter की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, सिंगल चार्ज में मिल सकती है 95km की रेंज

Vektorr नाम के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चेतक पर आधारित होने की उम्मीद है, लेकिन इसमें पूरी तरह से अलग डिजाइन दिया जाएगा।

नई दिल्लीJan 02, 2022 / 06:06 pm

Bhavana Chaudhary

2022_husqvarna-amp.jpg

Husqvarna Electric Scooter

देश के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बाजार में बजाज चेतक इस समय देश का सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर है। हालांकि इस स्कूटर की सेल को लेकर नहीं लेकिन ब्रांड के चलते Chetak की लोकप्रियता अधिक है। जानकारी के लिए बता दें, KTM समूह के साथ कंपनी की वैश्विक साझेदारी में Husqvarna ब्रांड भी शामिल है, और अब दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में आगे बढ़ रही हैं।

हाल ही मेंं Husqvarna के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक स्पाई शॉट को पुणे के पास टेस्टिंग करते हुए देखा गया है, वहीं ध्यान देने वाली बात है, कि इस ई-स्कूटर पर आधारित कॉन्सेप्ट को इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था। जिसका नाम Vektorr रखा गया था।

 


चेतक पर बेस्ड होगा नया स्कूटर


Vektorr नाम के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चेतक पर आधारित होने की उम्मीद है, लेकिन इसमें पूरी तरह से अलग डिजाइन दिया जाएगा। सामने आए नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है, कि यह स्कूटर प्रोटोटाइप है, जिसकी कंपनी टेस्टिंग कर रही है। इस आगामी ई-स्कूटर के बारे में फिलहाल जानकारी बहुत कम है।

स्पाई तस्वीरों में इस स्कूटर के सामने के छोर के किसी भी हिस्से को प्रदर्शित नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Vektorr में एक इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल, स्लिम एप्रन और एक एक्सपोज्ड फ्रंट फोर्क के साथ एक गोल हेडलैम्प दिए जाएंगे।

 

 


बैटरी और रेंज पर अपडेट


कहा जा रहा है, कि यह प्रोटोटाइप एक 4kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 95 किमी की रेंज का दावा करतास है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे की है। 2022 Husqvarna में कंपनी 3kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है। कीमत की बात करें तो जानकारों का मानना है, कि इसकी शरुआती कीमत 1.30 लाख रुपये तय की जाएगी। वहीं इसे भातीय बाजार में मार्च में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

Home / Automobile / Electric Vehicles / 2022 Husqvarna Electric Scooter की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, सिंगल चार्ज में मिल सकती है 95km की रेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो