scriptAther 450X And 450 Plus Updated Electric Scooter to be Launch Tomorrow Rival Of Ola S1 | बस कुछ घंटे और... Ola को टक्कर देने आ रही है अपडेटेड Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150Km | Patrika News

बस कुछ घंटे और... Ola को टक्कर देने आ रही है अपडेटेड Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150Km

मौजूदा समय में Ather 450X और 450 Plus की कीमत क्रमशः 1,38,006 रुपये और 1,18,996 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली फेम II और राज्य सब्सिडी सहित) है। नए अपडेट के साथ इनकी कीमत में तकरीबन 6 हजार रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

नई दिल्ली

Published: July 18, 2022 03:15:13 pm

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ather Energy कल घरेलू बाजार में अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X को अपडेट कर लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी इसे दो वेरिएंट्स में पेश करेगी, एक होगा 450X और दूसरा होगा 450 Plus, और दिलचसस्प बात ये है कि दोनों स्कूटरों में कंपनी बड़े बैटरी पैक के साथ पेश कर सकती है। बाजार में आने के बाद ये स्कूटर मुख्य रूप से Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगी। नए अपडेट्स और बढ़े हुए फीचर्स के चलते इस स्कूटर की कीमत में थोड़ा बहुत इजाफा भी हो सकता है।

ather_450x_electric_scooter-amp.jpg
Updated Ather 450X Electric Scooter Testing

हाल ही में इस नए स्कूटर से संबंधित एक डॉक्यूमेंट इंटरनेट पर लीक हुआ था, जिसमें दावा किया गया है कि नई अपडेटेड Ather 450X सिंगल चार्ज में 146Km तक का ड्राइविंग रेंज देगी। बता दें कि, मौजूदा समय में इसका बेस वेरिएंट 100 किलोमीटर और हायर वर्जन 116 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। ये रेंज इको मोड में मिलता है। नया स्कूटर न केवल अपडेटेड फीचर्स के साथ आएगा बल्कि इसमें कंपनी कुछ नई तकनीक को भी शामिल कर सकती है।

यह भी पढें: महज 2,500 का कर लें इंतज़ाम और घर लाएं Honda Activa

मौजूदा समय में एथर एनर्जी अपने स्कूटर में 2.9kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल करता है, लीक हुए डॉक्यूमेंट में दावा किया जा रहा है कि अब इस स्कूटर में कंपनी 3.66kWh की क्षमता का बड़ा बैटरी पैक इस्तेमाल करेगी, जो कि इसके रेंज को और भी बेहतर करने में मदद करेगी। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टी नहीं की गई है, जिसका खुलासा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के समय होगा।


बताया जा रहा है कि नई 450X के इलेक्ट्रिक मोटर का पावर आउटपुट भी पहले से और भी बेहतर होगा। मौजूद 450X अधिकतम 5.4kW की क्षमता का पावर आउटपुट देती है और 450 Plus अधिकतम 6kW की क्षमता का पावर आउटपुट देता है। अब ये मोटर और भी ज्यादा पावर देंगे, हालांकि आंकड़ों की पुष्टी अभी नहीं हो सकी है, लेकिन इससे स्कूटर की परफॉर्मेंस बेशक बढ़ेगा।

क्या होगी कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले इस स्कूटरों की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन मौजूदा समय में एथर 450X और 450 प्लस की कीमत क्रमशः 1,38,006 रुपये और 1,18,996 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली फेम II और राज्य सब्सिडी सहित) है। ऐसा माना जा रहा है कि नए अपडेट के साथ इनकी कीमत में तकरीबन 6 हजार रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.