script

30,000 रुपये से कम में लायें ये किफायती Electric Scooter, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2022 03:58:02 pm

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको 30 हजार से कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जानकारी दे हैं जोकि डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं…

electric_scooter.jpg

सांकेतिक तस्वीर

 

इस समय भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कई सारे ऑप्शन आपको आसानी से मिल जायेंगे। ख़ासतौर पर सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर इस समय कई मॉडल उपलब्ध हैं। ये स्कूटर डेली यूज़ के लिए ठीक हैं और इन्हें इस्तेमाल करने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती, इतना ही ये इसी टू यूज़ हैं। इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेस और हेलमेट की भी इनमें जरूरत नहीं पड़ती। तो यहां हम आपको 30 हजार से कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जानकारी दे हैं…

 

Avon E Lite (कीमत: 28,000)

Avon E Lite एक सस्ता और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जोकि डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है इस स्कूटर को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और हेलमेट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। एवन-एलीट एक प्रकार की मोपेड है, इसका मतलब है कि अगर बैटरी खत्म हो जाती है, तो आप पेडल कर सकते हैं। इसमें 232W बीएलडीसी मोटर दी गई है। यह बहुत ही हल्का स्कूटर है। भारत में एवन ई-लाइट की कीमत 28,000 रुपये है। फुल चार्ज में यह 50 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। जबकि E Lite की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4-8 घंटे का समय लगता है। इसमें ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।

 

Avon E Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर

यह एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जोकि डेली यूज़ के लिए काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। कीमत की बात करें तो Avon E Lite की कीमत 28,000 रुपये से शुरू होती है। Avon E Lite स्कूटर में 232 W BLDC मोटर दी गई है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 50 किलोमीटर की रेंज देता है। इसे फुल चार्ज में 4-8 घंटे का समय लगता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

 

Komaki Super इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस सेगमेंट में अगला इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki Super है। इसकी कीमत 29,500 रुपये है। फुल चार्ज में यह 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। जबकि E Lite की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4-8 घंटे का समय लगता है। इसमें ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें 350-500 W मोटर दी गई है। यह शक्तिशाली मोटर के साथ है लेकिन यह काफी हल्का स्कूटर है। यह एक एंट्री-लेवल स्कूटी है।

यह भी पढ़ें: इन 7 खूबियों के चलते नई Royal Enfield Hunter 350 बन सकती है अपने सेगमेंट की बेस्ट बाइक!


Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजट सेगमेंट में Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 31,880 रुपये से शुरू होती है। इस स्कूटर की में 250 W की मोटर दी गई है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज देता है। बैटरी कैपेसिटी 48 V/ 26 Ah है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह महज 6-7 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो