scriptBest Electric Scooter to buy with 115km of driving range Ola or Bounce | इन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर ने भारत में मचाई खलबली, 115km की ड्राइविंग रेंज के साथ महज इतनी है कीमत | Patrika News

इन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर ने भारत में मचाई खलबली, 115km की ड्राइविंग रेंज के साथ महज इतनी है कीमत

Ola S1 की कीमत 99,999 रुपये और S1 pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,29,999 रुपये तय की गई है। बताते चलें, कि ये कीमतें FAME II सब्सिडी सहित सभी राज्य में एक्स-शोरूम हैं। हालांकि इनमें राज्य की सब्सिडी शामिल नहीं है।

नई दिल्ली

Updated: December 18, 2021 03:13:25 pm

Best Electric Scooter to Buy: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में लगाातर नई कंपनियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही हैं, वहीं लोगों का लगातार ईवी की तरफ बढ़ता रुख बेहतर ड्राइविंग रेंज और चार्जिंग इंफ्रास्टक्चर को तलाश रहा है। इस साल दोपहिया ईवी क्षेत्र में कई नए निर्माताओं ने अपने वाहनों को लॉन्च किया। जिनमें Ola और Bounce मुख्य रुप में उभरे। तो अगर आप भी एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, तो यह लेख आपके लिए है। अपने इस लेख में हम इन दोनों स्कूटर की रेंज और कीमत के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जिससे आप आसानी से अपने लिए बेहतर विकल्प चुन सकते हैं।
bounce_infinity_side-amp.jpg

Ola Electric Scooter:

सबसे पहले बात करते हैं, स्वतंत्रा दिवस के दिन भारत में लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला की। Ola S1 में 2.98 kWh नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलती है, जबकि S1 Pro में 3.97 kWh यूनिट मिलती है। कंपनी का दावा है कि ये फुल चार्ज पर क्रमशः 121 किमी और 181 किमी की राइडिंग रेंज प्रदान करते हैं। इसके अलावा इन स्कूटर्स को एक पोर्टेबल होम चार्जर का विकल्प भी मिलता है।

Ola S1 और S1 Pro की टॉप स्पीड क्रमश: 90 किमी प्रति घंटे और 115 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात करें तो ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,29,999 रुपये तय की गई है। बताते चलें, कि ये कीमतें FAME II सब्सिडी सहित सभी राज्य में एक्स-शोरूम (सभी राज्य) हैं। हालांकि इनमें राज्य की सब्सिडी शामिल नहीं है।

Bounce Electric Scooter:

नए बाउंस इनफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल 2 kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है। इसमें कंपनी ने 1.5 kW की इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है, जो 2.9hp की पॉवर और 83 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। स्पीड की बात करें तो यह 8 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटे है।

कंपनी का दावा है कि Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक चल सकता है। नया बाउंस इनफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 68,999 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली में लॉन्च किया गया है। वहीं यदि आप इसे बैटरी और चार्जर के बिना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको स्कूटर के लिए महज 45,099 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली का भुगतान करना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.