script

Bgauss BG D15: लॉन्च हो गई ये पावरफुल Electric Scooter! 20 से ज्यादा सेफ़्टी फीचर्स और 115Km की रेंज, 499 रुपये में करें बुक

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2022 05:44:59 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Bgauss BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया गया है और कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 115 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 5 घंटे और 30 मिनट का समय लगता है।

bgauss_bg_d15_electric_scooter-amp.jpg

Bgauss BG D15 electric scooter

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bgauss ने आज घरेलू बाजार में अपने तीसरे मॉडल BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस स्कूटर को ग्राहक महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं, जो कि रिफंडेबल भी है। BG D15 दो वेरिएंट्स – D15i और D15 Pro में आता है। ई-स्कूटर की कीमत D15i के लिए 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जबकि D15 प्रो की कीमत 1,14,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

अपनी मूल कंपनी के रूप में RR Kabel के साथ, Bgauss को अपने आने वाले नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काफी भरोसा है। कंपनी ऐसे समय में अपने तीसरे मॉडल को पेश किया है जब देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में लगने वाली आग की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। लेकिन कंपनी का दावा है कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूजर्स की सेफ़्टी के लिहाज से 20 से अधिक सुरक्षा फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि इसे बाजार में उपलब्ध अन्य मॉडलों को टक्कर देने में मदद करेंगे।

Bgauss के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे ख़ास हाइलाइट्स में से एक बड़े 16-इंच के अलॉय व्हील हैं। ये बड़े अलॉय व्हील बेहतर ट्रैक्शन को सुनिश्चित करते हुए खराब सड़कों पर भी आरामदायक सवारी प्रदान करने में भी मदद करेंगे। Bgauss D15 के ड्यूरेबिलिटी को और बढ़ाने के लिए, ऑटोमेकर ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल मेटल बॉडी से लैस किया है। यह इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में दुर्लभ है और प्रीमियम फील को जोड़ता है।

यह भी पढें: फिर धधका Electric Scooter! चार्जिंग के समय स्कूटर की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

इसके अलावा, इस स्कूटर को कंपनी आकर्षक पेंट स्कीम और ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। इस स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम जैसी सुविधाएँ भी मिलेंगी। टेलीस्कोपिक सस्पेंशन खराब रास्तों पर भी आरामदाय सवारी का अहसास कराएगा और इसका ब्रेकिंग सिस्टम आपको तेज रफ़्तार में भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करने में मदद करेगा।

https://youtu.be/m2QRhW1i_f4


बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज:

कंपनी के अनुसार, BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 kWh की क्षमता का ली-आयन बैटरी इस्तेमाल किया गया है। लिथियम-आयन बैटरी 5 घंटे और 30 मिनट में 100% तक चार्ज हो सकती है। कंपनी का दावा है कि D15 सिंगल चार्ज में 115 किलोमीटर की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करता है। स्पोर्ट्स मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 7 सेकेंड में पकड़ सकता है। BG D15 भी दो राइड मोड्स के साथ आता है, जिसमें इको और स्पोर्ट मोड्स शामिल हैं।

मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

BG D15 20 सेफ्टी फीचर्स वाला एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह पूरी तरह से वाटरप्रूफ, आईपी 67 रेटेड, इलेक्ट्रिक मोटर और अत्यधिक गर्मी और धूल से सुरक्षा के साथ बैटरी से लैस है। इसमें रिमूवेबल बैटरी, इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट मिलता है। इस स्कूटर में कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

bgauss_bg_d15_electric_scooter_launch-amp.jpg


एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के नाते, BG D15 पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी अन्य आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है। इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एडवांस्ड डिस्टेंस-टू-एम्प्टी गेज भी भी दिया गया है। BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ ख़ास डिज़ाइन के साथ ही अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो कि इसे भारतीय परिस्थितियों के लिए बेहतर बनाता है।

कंपनी ने आज से Bgauss BG D15 के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दिया है और प्री-बुकिंग राशि 499 रुपये निर्धारित की गई है। इसके अलावा, यदि ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान रद्द करते हैं, तो यह राशि पूरी तरह से रिफंडेबल है।

ट्रेंडिंग वीडियो