scriptEvtric Rise: लॉन्च हो गई नई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 110Km और कीमत है इतनी | Evtric Rise Electric Bike Launched In India price of 159990 | Patrika News

Evtric Rise: लॉन्च हो गई नई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 110Km और कीमत है इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2022 06:05:13 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Evtric Motors मूल रूप से महाराष्ट्र स्थित ऑटोमेशन कंपनी पाटिल ऑटोमेशन (PAPL) की सहयोगी कंपनी है। कंपनी ने पिछले साल 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में एंट्री की घोषणा की थी।

evtric_rise_electric_motorcycle-amp.jpg

Evtric Rise Electric Bike Launched In India

पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Evtric Motors ने आज बुधवार को अपनी नई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Evtric Rise को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस बाइक की कीमत 1,59,990 रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तय की गई है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को अपने डीलर्स मीट के दौरान लॉन्च किया। नई लॉन्च की गई हाई-स्पीड बाइक को 22 जून 2022 से पूरे भारत में 5000 रुपये में बुक किया जा सकता है।


कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, Evtric Rise इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है और एक बार चार्ज करने पर आसानी से 110 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जो 4 घंटे के भीतर पूरी तरह चार्ज हो जाती है। बाइक यूजर्स के लिए 10amp माइक्रो चार्जर के साथ बैटरी चार्ज करना काफी आसान और सुरक्षित है जो ऑटो-कट सुविधा के साथ आता है।

बता दें कि, Evtric Motors मूल रूप से महाराष्ट्र स्थित ऑटोमेशन कंपनी पाटिल ऑटोमेशन (PAPL) की सहयोगी कंपनी है। कंपनी ने पिछले साल 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में एंट्री की घोषणा की थी। कंपनी का इरादा इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर, साइकिल और तिपहिया वाहन लॉन्च करने का है। इससे पहले कंपनी बाजार में एक्सिस, राइड और माइटी के नाम से पहले ही अपने तीन स्कूटरों को पेश कर चुकी है। कंपनी देश भर में 22 राज्यों में 125 ट्चप्वाइंट्स के साथ अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी है, जिसे और भी बढ़ाने की योजना है।

evtric_rise_electric_bike-amp.jpg


इस बाइक को आप कंपनी के डीलरशिप के साथ ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट देनी होगी। ये इलेक्ट्रिक बाइक कुल दो रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें स्टनिंग रेड और ब्लैक कलर शामिल है। कंपनी ने इस बाइक में 2kW की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया है, जो कि अधिकतम 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो