scriptExclusive Skoda kamiq electricar launch scheduled this year in 15lakh | Exclusive: भारत में इस साल लॉन्च होगी Skoda की इलेक्ट्रिक कार, कीमत हो सकती है महज 15 लाख | Patrika News

Exclusive: भारत में इस साल लॉन्च होगी Skoda की इलेक्ट्रिक कार, कीमत हो सकती है महज 15 लाख

यह स्कोडा की अभी तक की सबसे छोटी एसयूवी होगी और वैश्विक स्तर पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आएगी।

नई दिल्ली

Updated: February 20, 2022 04:19:33 pm

Skoda Kamiq Electric Car: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा इन दिनों अपनी सेडान स्लाविया के लिए चर्चित है, इस कार की कीमत से 28 फरवरी को पर्दा उठाया जाएगा। स्कोडा स्लाविया भारतीय कार बाजार में लॉन्च होने पर सेगमेंट की लीडर होंडा सिटी को टक्कर देगी। फिलहाल हमारा यह लेख स्कोडा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को लेकर है, जिसे इस साल भारतीय बाजार में पेश किया जाना है।

skoda_kamiq-amp.jpg
Skoda kamiq SUV


कम कीमत में आएगी यह ईवी

स्कोडा के डीलरशिप के मुताबिक कंपनी इस साल ईवी सेगमेंट को भुनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है, और इसकी पहली इलेक्ट्रिक कार Skoda Kamiq होगी। कामिक इस साल त्यौहारी सीजन के आसपास भारत में लॉन्च की जाएगी। जिसकी कीमत 15 लाख के भीतर तय की जाएगी। जाहिर है, कम कीमत सेगमेंट में कंपनी के लिए कारगर साबित होगी।

'Vision In' के कॉन्सेप्ट को 'Kamiq' मिला नाम


बताते चलें, कि स्कोडा ने भारत-स्पेक Kamiq के इंटीरियर के स्केच जारी किए हैं, जो हमें इसके केबिन की एक झलक देते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है, कि 2018 स्कोडा विज़न एक्स कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन को 'Kamiq' नाम दिया गया है। यह स्कोडा की अभी तक की सबसे छोटी एसयूवी होगी और वैश्विक स्तर पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आएगी।

ये भी पढ़ें : बोरी में सिक्के भरकर स्कूटर खरीदनें आया व्यक्ति, स्टोर मैनेजर के देखकर उड़े होश



हो सकती है सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार

इस एसयूवी में 115PS के साथ 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 6-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड ट्रांसमिशन के साथ 7-स्पीड डीएसजी से लैस होगा। हालांकि इस कार के इलेक्ट्रिक स्पेक को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन इतना जरूर है, कि कामिक की रेंज 250 किमी से अधिक है। बतौर सुरक्षा स्कोडा कामिक ने यूरो एनसीएपी (यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) सेफ्टी टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है, जिसे दुनिया का सबसे सेफ्टी टेस्ट माना जाता है।




ये भी पढ़ें : पूरी दुनिया में सिर्फ इस भारतीय के पास है यह लग्जरी कार, कीमत में आ जाएंगी कई Audi कार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.