scriptOla को पछाड़ फिर नंबर वन बनी ये ब्रांड! लोगों ने दिल खोलकर खरीदें इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर्स | Hero Electric Beats Ola and regain top position Best selling electric two wheeler brands in July | Patrika News

Ola को पछाड़ फिर नंबर वन बनी ये ब्रांड! लोगों ने दिल खोलकर खरीदें इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2022 10:35:13 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Hero Electric एक बार फिर से सेल्स चार्ट में टॉप की पोजिशन पर कब्जा करने में कामयाब रहा है। वहीं Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटरों के डिमांड में भारी कम देखने को मिली है। इसके अलावा दक्षिण भारत की कंपनी Ampere ने जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है।

hero_electric_beats_ola-amp.jpg

Hero Electric Beats Ola and regain top position

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में जिस तरह से ओला इलेक्ट्रिक ने एंट्री की थी, कंपनी ने कई ब्रांड्स के होश उड़ा दिए थें। यहां तक की हमेशा नंबर वन की पोजिशन पर रहने वाली Hero Electric को झटका देते हुए ओला ने पहले पायदान पर कब्जा जमाया था और हीरो खिसक कर तीसरे पोजिशन पर चली गई थी।

लेकिन एक बार फिर से हीरो जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ नंबर वन की पोजिशन पर आ गई है और सेल्स चार्ट पर Ola नीचे खिसकते हुए पांचवे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं ओकिनावा देश की दूसरी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी बनी है।


बिक्री के आंकडों पर गौर करें तो बीते जुलाई महीने में हीरो इलेक्ट्रिक ने कुल 8,786 यूनिट्स इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के 4,223 यूनिट्स के मुकाबले 108% ज्यादा है। वहीं ओकिनावा टेक ने कुल 8,093 यूनिट्स के साथ दूसरे पायदान पर कब्जा जमाया है, कंपनी ने पिछले साल के जुलाई महीने में कुल 2,580 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे थें।

Ampere ने मारी जबरदस्त उछाल:

दक्षिण भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी एम्पीयर ने इस जुलाई महीने में शानदार प्रदर्शन किया है। अचानक इस ब्रांड के स्कूटरों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। एम्पीयर मोटर देश की तीसरी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचने वाली कंपनी बनी है, कंपनी ने कुल 6,312 यूनिट्स वाहन बेचे हैं जो कि पिछले साल के जुलाई महीने के कुल 657 यूनिट्स के मुकाबले 861% ज्यादा है। हालांकि पिछले जून महीने के मुकाबले इसकी बिक्री थोड़ी कम जरूर हुई है।


जुलाई महीने में देश के टॉप 5 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड:

क्रमवाहन निर्माताजुलाई-22जुलाई-21अंतर
1)-हीरो इलेक्ट्रिक8,7864,223108%
2)-ओकिनावा8,0932,580214%
3)-एम्पीयर6,312657861%
4)-टीवीएस मोटर्स4,244648555%
5)-ओला इलेक्ट्रिक3,852—-—-

नोट: वाहनों की ये बिक्री मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है।

टीवीएस मोटर्स अपने इकलौते स्कूटर iQube के बूते चौथे पायदान पर कब्जा जमाया है। टीवीएस ने बीते जुलाई महीने में कुल 4,244 यूनिट्स टीवीएस आईक्यूब की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के महज 648 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 555 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी ने हाल ही में बाजार में अपने इस स्कूटर को अपडेट कर नए अवतार में पेश किया है, नए अपडेट में इस स्कूटर के ड्राइविंग रेंज और फीचर्स दोनों में इजाफा हुआ है।

देश ही नहीं विदशों में भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, भारत में जमकर बिकी ये बाइक्स


ola_electric_scooters-amp.jpg


Ola इस जुलाई महीने में देश की पांचवी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड बनी है। बिना डीलरशिप के केवल ऑनलाइन वाहनों की बिक्री करते हुए कंपनी ने जुलाई महीने में कुल 3,852 यूनिट्स इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिकी की है जो कि पिछले जून महीने के मुकाबले 35 प्रतिशत कम है। बता दें कि, ओला ने इसी साल बाजार में एंट्री की है, इसलिए पिछले साल के बिक्री के रिपोर्ट यहां नहीं दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो