scriptHero Electric ने उतारे नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिये कीमत से लेकर रेंज तक के बारे में | Hero Electric launched all new smart connected range of optima CX and NYX | Patrika News

Hero Electric ने उतारे नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिये कीमत से लेकर रेंज तक के बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2023 07:32:21 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Hero Electric: हीरो ने भारत में Optima CX5.0 (ड्यूल बैटरी), Optima CX2.0 (सिंगल बैटरी) और NYX (ड्यूल बैटरी) को लॉन्च किया है। कंपनी ने कुल तीन मॉडल पेश किये हैं। आइये जानते है इनकी कीमत और फीचर्स

hero.jpg

Hero Electric


Hero Electric:
भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग को देखते हुए हीरो Hero Electric टू-व्हीलर ने अपने नए स्कूटर की रेंज को लॉन्च किया है, कंपनी ने Optima CX5.0 (ड्यूल बैटरी), Optima CX2.0 (सिंगल बैटरी) और NYX (ड्यूल बैटरी) को लॉन्च किया है। कंपनी ने कुल तीन मॉडल पेश किये हैं। खास बात यह है कि ये सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर जापानी टेक्नोलॉजी और एडवांस फीचर्स के साथ आये हैं। इनमें German ECU technology शामिल है। तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं, जिसमें जिनमें बैटरी सुरक्षा अलार्म, ड्राइव मोड लॉक, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, साइड स्टैंड सेंसर शामिल हैं।


फीचर्स

बात करें फेह्र्स की तो Optima CX5.0 में 3 kWh C5 Li-ion बैटरी लगी है। सिटी राइड में यह 55km की रेंज देता है। स्कूटर को फुल चार्ज होने में 3 घंटे तक का समय लगता है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है। डिजाइन के मामले में ये सभी स्कूटर्स बेहतर नज़र आते हैं।



कीमत

बात कीमत की करें तो इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 85,000 रुपये से लेकर 1,30,000 रुपये तक जाती है। ऑप्टिमा CX5.0 में डार्क मैट ब्लू और मैट मैरून कलर मिलेंगे जबकि ऑप्टिमा CX2.0 में डार्क मैट ब्लू और चारकोल ब्लैक कलर मिलेंगे, इतना ही नहीं NYX CX5.0 चारकोल ब्लैक और पर्ल व्हाइट में मौजूद है। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपना मार्केट शेयर को बढ़ाने की कोशिश में लगी है।

यह भी पढ़ें: Ola ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को किया रिकॉल, जानिए वजह


1,200 करोड़ का निवेश:

हीरो इलेक्ट्रिक भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से अगले 2-3 वर्षों में सालाना 10 लाख से ज्यादा वाहनों का निर्माण करेगी। कंपनी लगभग 1,200 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 20 लाख यूनिट की वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता के साथ राजस्थान में एक ग्रीनफील्ड प्लांट स्थापित करने की योजना बना रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो