scriptHero ने एक साथ लॉन्च किए 3 नए इलेक्ट्रिक साइकिल, कम कीमत और जबरदस्त रेंज महज 4 घंटे में होगी चार्ज | Hero Lectro launches three new electric bicycles C1, C5X and F1 Price Driving Range | Patrika News

Hero ने एक साथ लॉन्च किए 3 नए इलेक्ट्रिक साइकिल, कम कीमत और जबरदस्त रेंज महज 4 घंटे में होगी चार्ज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2022 02:58:21 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Hero Lectro ने अपने इस साइकिल रेंज में एडवांस एल्युमिनियम 6061 अलॉय फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है, जो कि इन्हें पर्याप्त मजबूती प्रदान करते हैं। कंपनी का दावा है कि इन साइकिलों को हर तरह के रोड कंडिशन पर आसानी से चलाया जा सकता है।

hero_lactro_electric_bicycle-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर:Hero Lectro launches three new electric bicycles

हीरो लेक्ट्रो ने अपनी मौजूदा एफ सीरीज और सी सीरीज के ई-साइकिल के 3 नए वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है। नए लॉन्च किए गए हीरो लेक्ट्रो साइकिल वेरिएंट्स में C1, C5X और F1 ट्रिम्स शामिल हैं, जिनकी कीमत 32,999 रुपये से लेकर 38,999 रुपये तक तय की गई है। कंपनी का दावा है कि नए लॉन्च किए गए मॉडल को सभी तरह के रोड कंडीशंस के लिए इंजीनियर किया गया है, इन साइकिलों को शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में आसानी से चलाया जा सकता है। इसके अलावा ये खराब ऑफरोड रास्तों पर भी बेहतर परफॉर्मेंस देते हैं।


इन इलेक्ट्रिक साइकिलों में एडवांस एल्युमिनियम 6061 अलॉय फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है, जो कि इन्हें पर्याप्त मजबूती प्रदान करते हैं। तीनों नए मॉडल आकर्षक रंग विकल्पों और बेहतीन डीकैल्स के साथ आते हैं और कंपनी का दावा है कि ये साइकिल एक बार चार्ज करने पर 30 किमी तक या 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 25 किमी तक चलने में सक्षम है। C1 मॉडल में 19 इंच फ्रेम दिया गया है जो कि आरामदायक और सुरक्षित राइड के लिए बेहतर एर्गोनॉमिक्स प्रदान करते हैं। ये साइकिल एंटी-स्किड अलॉय पैडल, एरोडायनामिक फोर्क्स और IP67 और IP65 डस्ट और वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ भी आती हैं।


कंपनी का दावा है कि इन साइकिलों में हाई पावर रिमूवेबल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 25 से 30 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने के साथ ही महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज भी हो जाती हैं। हीरो साइकिल के निदेशन आदित्य मुंजाल ने कहा कि, “देश में पहली ई-साइकिल लॉन्च करने के बाद, हीरो लेक्ट्रो की डिमांड तेजी से बढ़ी है और आज के समय में इलेक्ट्रिक साइकिल लोगों की पसंदीदा विकल्प बन गई है। क्योंकि ये मोबिलिटी को बेहतर बनाते हुए जेब के लिए भी किफायती है।”

hero_c5_electric-amp.jpg


इन साइकिलों को कंपनी के अपने अनुसंधान एवं विकास केंद्रों में डिजाइन किया गया है, और इनमें कंपनी ने 250W की क्षमता का BLDC रियर हब मोटर इस्तेमाल किया है। इस इलेक्ट्रिक मोटर लिथियम-आयन बैटरी से पावर दिया जाता है। इन बैटरियों को या तो पोर्टेबल चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है या आसान चार्जिंग/स्वैपिंग के लिए अलग से लिकाल के भी चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेसाइट वेबसाइट के साथ-साथ अधिकृत कंपनी डीलरशिप और दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई जैसे शहरों में स्पेशल एक्सपीरिएंस सेंटर्स पर उपलब्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो