scriptEV सेग्मेंट में कल होगी दिग्गज़ की एंट्री! Hero MotoCorp लॉन्च करेगा पहला Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर | Hero MotoCorp Vida Electric Scooter To Be Launch tomorrow Expected price range and features | Patrika News

EV सेग्मेंट में कल होगी दिग्गज़ की एंट्री! Hero MotoCorp लॉन्च करेगा पहला Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 06:36:05 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Hero MotoCorp अपने इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को Vida ब्रांड के अन्तर्गत लॉन्च कर रहा है। इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का उत्पादन आंध्र प्रदेश के चित्तूर में स्थित ‘ग्रीन’ मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जाएगा।

hero_motocorp_vida_first_electric_scooter-amp.jpg

Hero MotoCorp Vida Electric Scooter To Be Launch tomorrow

Hero MotoCorp Vida Electric Scooter: इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में कल देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp भी अपन पहला कदम रखने जा रहा है। कंपनी Vida ब्रांड के अन्तर्गत अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को कल यानी 7 अक्टूबर 2022 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Vida V1 नाम दिया जा सकता है और कंपनी इसे दो वेरिएंट्स V1 Plus और V1 Pro के तौर पर पेश कर सकती है। जबकि हीरो मोटोकॉर्प ने अभी तक अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई तकनीकी जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसे दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।


रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे अलग-अलग वैरिएंट के आधार पर 3.4 kWh और 4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ बाजार में उतार सकती है। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकता है। हीरो मोटोकॉर्प देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है और कम्युटर सेग्मेंट में इस ब्रांड का दूसरा कोई सानी नहीं है, ऐसे में लोगों को कंपनी से काफी उम्मीदें हैं। हालांकि कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेग्मेंट में एंट्री करने में थोड़ी देरी की, लेकिन इसके इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का इंतज़ार देश को लंबे समय था।


हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में एक छोटा सा टीज़र वीडियो भी जारी किया था। इस टीजर में कंपनी ने लिखा है कि “क्या कोई स्कूटर दुनिया बदल सकता है, हालांकि ये स्कूटर पर निर्भर करता है।” Vida के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टीज़र में सिल्हूट ही देखने को मिला है, जिसे एक आउटलाइन से दर्शाया गया है। इससे आप स्कूटर के एक्सटीरियर लुक और साइज़ का अंदाजा लगा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसे 1 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है, जिससे ये स्कूटर बाजार में ओला एस1, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

hero_motocorp_vida_electric_scooter-amp.jpg


हीरो मोटोकॉर्प राजस्थान के जयपुर में हीरो ग्लोबल सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए कंपनी के Vida सब-ब्रांड को इसी साल मार्च में पेश किया गया था। वीडा ब्रांड के तहत हीरो मोटोकॉर्प के पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का उत्पादन आंध्र प्रदेश के चित्तूर में स्थित ‘ग्रीन’ मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जाएगा। अब ये देखना दिलचस्प है कि हीरो मोटोकॉर्प अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्या कीमत तय करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो