scriptHop OXO Electric Motorycle To Be Launch Soon Bookings Open Rs 999 | Hop OXO : कम कीमत में आ रही है ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, महज 30 सेकेंड में चार्ज होगी बैटरी, 999 रुपये में बुकिंग शुरू | Patrika News

Hop OXO : कम कीमत में आ रही है ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, महज 30 सेकेंड में चार्ज होगी बैटरी, 999 रुपये में बुकिंग शुरू

Hop OXO एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसका प्रोडक्शन जयपुर स्थित कंपनी के प्लांट में किया जाएगा। हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हॉप एनर्जी नेटवर्क स्थापित करने की भी बात की है, इस सुविधा से ड्राइवर अपने वाहन की डिस्चार्ज की गई बैटरी को केवल 30 सेकंड में पूरी तरह से चार्ज होने वाली बैटरी से बदल सकेंगे।

नई दिल्ली

Published: February 24, 2022 01:09:26 pm

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में शानदार इजाफा देखने को मिल रहा है, ख़ासकर दोपहिया सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ी है। ऐसे में जहां दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को इलेक्ट्रिफाइड करने में लगे हैं वहीं स्टार्टअप्स ने इस रेस को और भी रोचक बना दिया है। अब Hop Electric ने जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी पहली हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक Hop OXO को लॉन्च करने की घोषणा की है। बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से Revolt की बाइक रेंज को टक्कर देगी।

hop_electric_bike-amp.jpg
Hop OXO Electric Motorcycle


कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसे इच्छुक ग्राहक महज 999 रुपये देकर प्री-बुक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक के साथ ही LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी अपग्रेड कर बाजार में पेश कर सकती है। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आने वाली ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का रेंज देगी और इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

यह भी पढें: सबके होश उड़ाने नए अवतार में आ गई नई Maruti Baleno, कीमत है बस इतनी

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सह-संस्थापक और सीईओ केतन मेहता ने हाल ही में मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि, जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है, युवा अधिक प्रीमियम-ग्रेड विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। मेहता ने कहा, "इस प्रवृत्ति का संज्ञान लेते हुए, हम जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Hop OXO और एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहे हैं।"


हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने घोषणा की है कि ईवी स्टार्टअप कंपनी की आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ऑक्सो का उत्पादन जयपुर में अपनी नई प्रोडक्शन फेसिलिटी में करेगा, जिसे Hop Megaplex के नाम से भी जाना जाता है। इस नए प्लांट में वर्तमान में लियो और लाइफ इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन किया जा रहा है। हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ऑक्सो और न्यू-जेनरेशन हॉप लाइफ भी जल्द ही लाइनअप में शामिल होंगे।

यह भी पढें: Tata ने एक साथ लॉन्च की 4 नई SUV, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

कंपनी इस नए प्लांट से इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली 1,000 इकाइयों को पहले ही रोल आउट कर चुकी है। अब नए वाहनों को शामिल किए जाने के बाद हॉप मोबिलिटी की प्रोडक्शन क्षमता और भी बढ़ जाएगी। हॉप मेगाप्लेक्स हर दिन 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करने में सक्षम होने का दावा करता है जिसे 55 अलग-अलग स्थानों पर पहुंचाया जा सकता है।


हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हॉप एनर्जी नेटवर्क स्थापित करने की भी बात की है। ताकि बिना किसी झंझट के यूजर आसानी से अपने वाहन की बैटरी को चार्ज कर सकें। कंपनी का कहना है कि, इस सुविधा से ड्राइवर अपने वाहन की डिस्चार्ज की गई बैटरी को केवल 30 सेकंड में पूरी तरह से चार्ज होने वाली बैटरी से बदल सकेंगे। फिलहाल, Hop OXO इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है, इसके बारे अन्य डिटेल्स के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा। जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस बाइक को 1 से 1.50 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई कोExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंGood News: AIIMS दिल्ली में अब 300 रुपए तक के टेस्ट होंगे मुफ्तIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने उठाया आतंकवाद का मुद्दाअफगानिस्तान में तालिबान का नया फरमान- महिला टीवी एंकर चेहरा ढककर पढ़ें खबरअमेरिकी राष्ट्रपति Biden के लिए महाराष्ट्र और आंध्र से गिफ्ट में जाएंगे आमसीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.