scriptHop OXO : कम कीमत में आ रही है ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, महज 30 सेकेंड में चार्ज होगी बैटरी, 999 रुपये में बुकिंग शुरू | Hop OXO Electric Motorycle To Be Launch Soon Bookings Open Rs 999 | Patrika News

Hop OXO : कम कीमत में आ रही है ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, महज 30 सेकेंड में चार्ज होगी बैटरी, 999 रुपये में बुकिंग शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2022 01:09:26 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Hop OXO एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसका प्रोडक्शन जयपुर स्थित कंपनी के प्लांट में किया जाएगा। हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हॉप एनर्जी नेटवर्क स्थापित करने की भी बात की है, इस सुविधा से ड्राइवर अपने वाहन की डिस्चार्ज की गई बैटरी को केवल 30 सेकंड में पूरी तरह से चार्ज होने वाली बैटरी से बदल सकेंगे।

hop_electric_bike-amp.jpg

Hop OXO Electric Motorcycle

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में शानदार इजाफा देखने को मिल रहा है, ख़ासकर दोपहिया सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ी है। ऐसे में जहां दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को इलेक्ट्रिफाइड करने में लगे हैं वहीं स्टार्टअप्स ने इस रेस को और भी रोचक बना दिया है। अब Hop Electric ने जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी पहली हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक Hop OXO को लॉन्च करने की घोषणा की है। बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से Revolt की बाइक रेंज को टक्कर देगी।


कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसे इच्छुक ग्राहक महज 999 रुपये देकर प्री-बुक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक के साथ ही LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी अपग्रेड कर बाजार में पेश कर सकती है। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आने वाली ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का रेंज देगी और इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

यह भी पढें: सबके होश उड़ाने नए अवतार में आ गई नई Maruti Baleno, कीमत है बस इतनी

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सह-संस्थापक और सीईओ केतन मेहता ने हाल ही में मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि, जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है, युवा अधिक प्रीमियम-ग्रेड विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। मेहता ने कहा, “इस प्रवृत्ति का संज्ञान लेते हुए, हम जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Hop OXO और एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहे हैं।”


हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने घोषणा की है कि ईवी स्टार्टअप कंपनी की आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ऑक्सो का उत्पादन जयपुर में अपनी नई प्रोडक्शन फेसिलिटी में करेगा, जिसे Hop Megaplex के नाम से भी जाना जाता है। इस नए प्लांट में वर्तमान में लियो और लाइफ इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन किया जा रहा है। हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ऑक्सो और न्यू-जेनरेशन हॉप लाइफ भी जल्द ही लाइनअप में शामिल होंगे।

यह भी पढें: Tata ने एक साथ लॉन्च की 4 नई SUV, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

कंपनी इस नए प्लांट से इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली 1,000 इकाइयों को पहले ही रोल आउट कर चुकी है। अब नए वाहनों को शामिल किए जाने के बाद हॉप मोबिलिटी की प्रोडक्शन क्षमता और भी बढ़ जाएगी। हॉप मेगाप्लेक्स हर दिन 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करने में सक्षम होने का दावा करता है जिसे 55 अलग-अलग स्थानों पर पहुंचाया जा सकता है।


हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हॉप एनर्जी नेटवर्क स्थापित करने की भी बात की है। ताकि बिना किसी झंझट के यूजर आसानी से अपने वाहन की बैटरी को चार्ज कर सकें। कंपनी का कहना है कि, इस सुविधा से ड्राइवर अपने वाहन की डिस्चार्ज की गई बैटरी को केवल 30 सेकंड में पूरी तरह से चार्ज होने वाली बैटरी से बदल सकेंगे। फिलहाल, Hop OXO इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है, इसके बारे अन्य डिटेल्स के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा। जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस बाइक को 1 से 1.50 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो