script

Kia EV6 : इस इलेक्ट्रिक कार ने कर दिया कमाल! भारत में लॉन्च से पहले ही क्रैश टेस्ट में हासिल किए 5-स्टार

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2022 06:10:13 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

भारतीय बाजार में Kia EV6 का इंतजार खत्म होने में महज कुछ दिन बाकी। हालांकि लॉन्च के बाद इसकी ब्रिकी पर सिर्फ 100 यूनिट्स उपलब्ध होंगी। जिनके जरिए किआ मोटर्स खरीदारों की इस कार पर प्रतिक्रिया को मापना चाहती है।

kia_ev6-crash-amp.jpg

Kia EV6 Crash Test

Kia EV6 Safety Rating : किआ इंडिया भारत में 26 मई यानी कल से अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 की बुकिंग शुरू करने जा रही है, और इस कार को भारतीय बाजार में 2 जून को लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल, नई EV6 की बुकिंग से पहले ही इस कार का NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया है, जिसमें EV6 ने 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। NCAP में Kia EV6 ने एडल्ट सुरक्षा के लिए उपलब्ध 38 में से 34.48 अंक हासिल करते हुए पूर्ण 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की। वहीं चाइल्ड सुरक्षा की बात करें तो इस ईवी ने 49 में से 42.96 अंक हासिल किए हैं, वहीं सुरक्षा सहायता सुविधाओं को 88% पर रेट किया गया था।

 

 

 


नए Kia EV6 के क्रैश टेस्ट परफॉर्मेंस के बारे में बोलते हुए NCAP ने कहा, “Kia EV6 का पैसेंजर कंपार्टमेंट फ्रंटल ऑफसेट (MPDB) टेस्ट में स्थिर रहा। ड्राइवर के लिए डमी रीडिंग ने ड्राइवर की छाती और निचले पैरों के लिए सुरक्षा का संकेत दिया। इसके साथ ही चालक और सामने वाले यात्री दोनों के लिए शरीर के अन्य सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए सुरक्षा अच्छी थी। बताते चलें, कि ग्लोबल मार्केट में Kia EV6 पांच ट्रिम्स में उपलब्ध हैं। वहीं भारतीय बाजार में लांचिंग के समय इस कार को 77.4kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो करीब सिंगल चार्ज में 528km तक की रेंज देगा।

 

 

 

 

 

रिपोर्ट के मुताबिक इस EV6 में एक एडवांस eCall सिस्टम है, जो दुर्घटना की स्थिति में आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट करता है। कार में एक सिस्टम ऐसा भी है, जो एक इंम्पैक्ट के बाद ब्रेक लगाता है, ताकि सेकेंडरी टक्कर से बचा जा सके। EV6 में एक Autonomous Emergency Braking (AEB) प्रणाली है जो सड़क उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ अन्य वाहनों को भी प्रतिक्रिया दे सकती है। इसके साथ ही EV6 में फ्रंट और रियर सीटिंग पोजीशन पर सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम भी शामिल है।

 

 

 


भारतीय बाजार में इस ईवी का इंतजार खत्म होने में महज कुछ दिन बाकी। हालांकि लॉन्च के बाद इसकी ब्रिकी पर सिर्फ 100 यूनिट्स उपलब्ध होंगी। जिनके जरिए किआ मोटर्स खरीदारों की इस कार पर प्रतिक्रिया को मापना चाहती है। EV6 लॉन्च के बाद, किआ 2025 तक अपनी बहुप्रतीक्षित एंट्री-लेवल स्थानीय रूप से निर्मित इलेक्ट्रिक एसयूवी से पहले एक और किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-नीरो भी लॉन्च करेगी। खैर, Kia EV6 के लिए हमें 2 जून तक इंतजार करना होगा।


 

ट्रेंडिंग वीडियो