scriptKinetic Energy to launch Electric scooter starting price 30,000 | Kinetic Energy चीनी निर्माता के साथ मिलकर भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत हो सकती है 30,000 से शुरू | Patrika News

Kinetic Energy चीनी निर्माता के साथ मिलकर भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत हो सकती है 30,000 से शुरू

काइनेटिक ग्रीन द्वारा लॉन्च किए जाने वाले ये नए स्कूटर भारत में बनाए जाएंगे और ऐमा(Aima) डिजाइन में इनकी सहायता करेगी। ताकि भारत के खरीदारों की मांगों को पूरा किया जा सके।

नई दिल्ली

Published: January 27, 2022 05:50:11 pm


काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस ने चीन स्थित इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज निर्माता आइमा टेक्नोलॉजी ग्रुप के साथ साझेदारी की घोषणा की है, जिसके तहत भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए डिजाइन साझा किए जाएंगे। यानी दोनों कंपनियां मिलकर 2023 तक कम से कम 3 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं, जिसमें हाई स्पीड स्कूटर प्लेटफॉर्म पर आधारित आइमा के मॉडल भी शामिल होंगे।

Aima_ev-amp.jpg


कीमत महज 30 से 45 हजार

बता दें, Aima Tech चीन में प्रसिद्व इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माताओं में से एक है, और कंपनी की वेबसाइट के अनुसार यह कंपनी थोक में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की एक रेंज का निर्यात करते हैं। इनमें से अधिकांश इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $400 से $650 लगभग 30 से 45,000 रुपये के बीच तय की जाती है। काइनेटिक ग्रीन द्वारा लॉन्च किए जाने वाले ये नए स्कूटर भारत में बनाए जाएंगे और ऐमा डिजाइन में Kinetic की सहायता करेगी। ताकि भारत के खरीदारों की मांगों को पूरा किया जा सके।

टॉप E2W कंपनियों में से एक


रशलेन की रिपोर्ट के अनुसार अगले दो वर्षों में कंपनी का लक्ष्य उत्पादन क्षमता को 5 लाख यूनिट सालाना करने का है। वहीं पुणे स्थित काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस ने लगभग चार साल पहले देश में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स की एक रेंज लॉन्च करने के बाद 2021 में E2W बाजार में प्रवेश किया था, और कंपनी काइनेटिक ग्रीन ने पिछले साल दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Kinetic Zing और Kinetic Zoom लॉन्च किए थे। तब से इसने इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बना ली है, और आज भारत के शीर्ष E2W खिलाड़ियों में से एक है।


इस सेगमेंट में पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण है, भारत सरकार की ईवी पॉलिसी के तहत भी खरीदारों इस सेगमेंट में अधिक दिलचस्पी दिखा रहे हैं, जबकि तेजी से विकसित हो रहा ईवी इकोसिस्टम भी इसकी सफलता में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.