scriptKomaki Ranger electric cruiser bike to launch in India this week | Komaki Ranger: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक होगी इस हफ्ते लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 250Km की राइडिंग रेंज | Patrika News

Komaki Ranger: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक होगी इस हफ्ते लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 250Km की राइडिंग रेंज

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike: पिछले कुछ समय से देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक कोमाकी रेंजर ले लॉन्च का लोगों को इंतज़ार है, जो अब खत्म होने जा रहा है। यह बाइक इसी हफ्ते देश में लॉन्च होगी।

 

 

नई दिल्ली

Published: January 18, 2022 04:52:03 pm

दुनियाभर में पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है जो जारी है। भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है और यहां भी इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों के साथ कई छोटी कंपनियां भी भारत में नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। अब इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। भारतीय कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) इसी हफ्ते देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक लॉन्च करने जा रही है। इसका नाम कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) होगा, जिसे कुछ दिन पहले ही ऑफिशियल तौर पर पेश किया गया है।

komaki_ranger_electric_cruiser_bike.jpg
Komaki Ranger Electric Cruiser Bike


शानदार डिज़ाइन

कंपनी ने कुछ दिन पहले ही कोमाकी रेंजर की ऑफिशियल झलक पेश की है। इस इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक को रेट्रो लुक के साथ ही स्पोर्टी डिज़ाइन भी दी गई है। इस बाइक में गोल LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, लेग गार्ड, फॉक्स एग्ज़ॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें - Kawasaki की यह शानदार बाइक हुई नए अवतार में पेश, नई थीम के साथ मिलेगी दमदार परफॉर्मेन्स

बेहतरीन फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो देश की इस पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिपेयर स्विच और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

komaki_ranger.jpg


पावरट्रेन और राइडिंग रेंज

देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक कोमाकी रेंजर में 4KW की दमदार बैट्री का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें 5,000W की मोटर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इतना ही नहीं, कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इस बाइक को 250 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की ऑफिशियल कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के साथ इसी हफ्ते करेगी। कुछ समय पहले ही कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीज़न की डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने कहा था कि उनकी नई इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक किफायती रेंज में मिलेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की कीमत 1 लाख रुपये से 1.2 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें - Royal Enfield Himalayan Vs. Yezdi Adventure: आसान पॉइंट्स में समझे दोनों बाइक्स में तुलना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.