scriptKomaki Ranger: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक होगी इस हफ्ते लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 250Km की राइडिंग रेंज | Komaki Ranger electric cruiser bike to launch in India this week | Patrika News

Komaki Ranger: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक होगी इस हफ्ते लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 250Km की राइडिंग रेंज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2022 04:52:03 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike: पिछले कुछ समय से देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक कोमाकी रेंजर ले लॉन्च का लोगों को इंतज़ार है, जो अब खत्म होने जा रहा है। यह बाइक इसी हफ्ते देश में लॉन्च होगी।
 
 

komaki_ranger_electric_cruiser_bike.jpg

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike

दुनियाभर में पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है जो जारी है। भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है और यहां भी इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों के साथ कई छोटी कंपनियां भी भारत में नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। अब इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। भारतीय कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) इसी हफ्ते देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक लॉन्च करने जा रही है। इसका नाम कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) होगा, जिसे कुछ दिन पहले ही ऑफिशियल तौर पर पेश किया गया है।


शानदार डिज़ाइन

कंपनी ने कुछ दिन पहले ही कोमाकी रेंजर की ऑफिशियल झलक पेश की है। इस इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक को रेट्रो लुक के साथ ही स्पोर्टी डिज़ाइन भी दी गई है। इस बाइक में गोल LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, लेग गार्ड, फॉक्स एग्ज़ॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें – Kawasaki की यह शानदार बाइक हुई नए अवतार में पेश, नई थीम के साथ मिलेगी दमदार परफॉर्मेन्स

बेहतरीन फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो देश की इस पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिपेयर स्विच और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

komaki_ranger.jpg


पावरट्रेन और राइडिंग रेंज

देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक कोमाकी रेंजर में 4KW की दमदार बैट्री का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें 5,000W की मोटर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इतना ही नहीं, कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इस बाइक को 250 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की ऑफिशियल कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के साथ इसी हफ्ते करेगी। कुछ समय पहले ही कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीज़न की डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने कहा था कि उनकी नई इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक किफायती रेंज में मिलेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की कीमत 1 लाख रुपये से 1.2 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield Himalayan Vs. Yezdi Adventure: आसान पॉइंट्स में समझे दोनों बाइक्स में तुलना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो