scriptKomaki Ranger electric cruiser motorcycle Images Revealed Officially | Komaki Ranger : देश के पहले इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक से उठा पर्दा, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km | Patrika News

Komaki Ranger : देश के पहले इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक से उठा पर्दा, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km

Komaki Ranger देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक है। हालांकि सेग्मेंट में अभी इस बाइक का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन बाजार में ये बाइक मुख्य रूप से Revolt की इलेक्ट्रिक बाइक्स को टक्कर देगी।

नई दिल्ली

Updated: January 12, 2022 08:43:26 pm

भारतीय बाजार में बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। पेट्रोल-डीज़ल की उंची होती कीमत ने लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मुखर होने के लिए प्रोत्साहित किया है, ख़ासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट में। ग्राहकों के इसी रूझान को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी लगातार नए मॉडलों को पेश करने में लगी हैं। आज Komaki Electric ने भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली अपनी नई क्रूज़र बाइक Komaki Ranger से पर्दा उठाया है। इस बाइक को आगामी 16 जनवरी को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा।

komaki-ranger-electric_bike-amp.jpg
Komaki Ranger electric cruiser motorcycle


कंपनी ने देश के पहले इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक Komaki Ranger की तस्वीरों के साथ ही एक शॉर्ट वीडियो को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। हालांकि अभी इस बाइक से जुड़ी तकनीकी जानकारियों को साझा नहीं किया गया है। देखने में ये बाइक Bajaj Avenger की याद दिलाता है, इसका डिज़ाइन काफी हद तक अवेंजर से मिलता जुलता है।

यह भी पढें: लोगों के सिर चढ़ बोल रही है इस कार की दिवानगी, 24 घंटे में बिक गई सभी यूनिट्स

Komaki Ranger इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में कंपनी ने चमकदार क्रोम रेट्रो स्टाइल वाला राउंड LED हेडलैंप दिया गया है। इसके अलावा डुअल क्रोम गार्निश के साथ राउंड शेप में ऑक्जिलियरी लैंप्स को शामिल किया गया है। चौड़े हैंडलबार के साथ सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसका फ्यूल टैंक काफी आकर्षक है, जिसे एक पारंपरिक क्रूज़र बाइक जैसा ही डिज़ाइन किया गया है।

komaki_ranger_electric_cruiser_bike-amp.jpg


ड्राइविंग रेंज:

इसके सीट को नीचे रखा गया है, जैसा कि आमतौर पर क्रूज़र बाइक्स में देखने को मिलता है। पीछे बैठने वाले यात्री को पिलन बैकरेस्ट मिलता है, जो कि आरामदेह सफर में मदद करता है। जैसा कि Komaki पहले ही कन्फर्म कर चुका है कि इस बाइक में 4 किलोवॉट के बैटरी पैक के साथ 5,000 वॉट का मोटर दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इस लिहाज से ये देश की सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक है।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश

बड़ी खबरें

टाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईनागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Police Recruitment 2022 : यूपी पुलिस में हाईस्कूल पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेलहिजाब के बिना नहीं रह सकते तो ऑनलाइन कक्षा का विकल्प खुला : भट्टएक लाख श्रद्धालु आएं तो भी आधा घंटे में हो जाएंगे महाकाल के दर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.