scriptबेहद कम दाम में आ रही है Mahindra की ये सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km और कीमत होगी बस इतनी | Mahindra eKUV Cheapest Electric SUV to be Launch Soon | Patrika News

बेहद कम दाम में आ रही है Mahindra की ये सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km और कीमत होगी बस इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2022 07:29:28 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Mahindra eKUV को कंपनी बेहद कम दाम में पेश कर सकती है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद तकरीबन 250 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और इसकी कीमत 10 लाख रुपये से भी कम हो सकती है। वहीं Maruti Suzuki भी जल्द ही बाजार में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार पेश करने की तैयारी कर रही है।

mahindra-ekuv_electric_suv-amp.jpg

Mahindra eKUV Electric SUV

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इस रेस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगी हैं। फिलहाल इस सेग्मेंट में Tata Motors सबसे आगे चल रही है, जो कि अब तक अपनी दो इलेक्ट्रिक कारों (Nexon EV और Tigor EV) को पेश कर चुकी है। अब प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra भी अपनी नई किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra eKUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को इसी साल के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर दिया जाएगा। एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये एसयूवी तकरीबन 250 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये के भीतर रहने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

यह भी पढें: नितिन गडकरी ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, 1359Km की रेंज और कीमत है इतनी

इंटरनेट पर सामने आई एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा एंड महिंद्रा इस कैलेंडर वर्ष में प्रोडक्शन-स्पेक्स eKUV पेश करेगी। 2020 ऑटो एक्सपो में Mahindra eKUV को अप्रैल 2020 के आसपास FAME प्रोत्साहन के सौजन्य से 8.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था, लेकिन यह सफल नहीं हुआ।


पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में हाल के वर्षों में टाटा नेक्सॉन ईवी अग्रणी रही है। ईवी स्पेस में हाल ही में फेसलिफ़्टेड एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जैसे मॉडल भी हैं, जिन्हें निकट भविष्य में अपडेट मिलेगा। इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में महिंद्रा ने सबसे पहले पहल की थी, लेकिन अभी तक प्राइवेट बायर्स के लिए कंपनी का कोई मजबूत मॉडल नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो