scriptOkinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर के डीलरशिप में लगी आग, पूरा शोरूम जलकर ख़ाक | Okinawa Electric Scooter Showroom In Mangaluru Caught Fire | Patrika News

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर के डीलरशिप में लगी आग, पूरा शोरूम जलकर ख़ाक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2022 04:44:04 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर के डीलरशिप में आग लगने का ये दूसरा मामला है, इससे पूर्व इसी साल अप्रैल महीने में चेन्नई में कंपनी के एक शोरूम में आग लग गई थी। हालांकि ताजा मामला ज्यादा बड़ा है।

okinawa_electric_scooter_showroom_fire-amp.jpg

Okinawa Electric Scooter Showroom In Mangaluru Caught Fire

अब तक देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ही आग लगने के मामले सामने आ रहे थें, लेकिन इस बार मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा के एक डीलरशिप में आग लगने की घटना ने सबको चौंका दिया है। बीते कल टाटा मोटर्स की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV में आग लगने की घटना के चर्चाओं का दौर थमा भी नहीं था कि, आज बेंगलुरु के मंगलूरु (Mangaluru) इलाके में Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर के डीलरशिप में भयंकर आग लग गई। फिहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन डीलरशिप बुरी तरह जलकर खाक हो गया है।


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलुरु के नागुरी में शुक्रवार 24 जून को एक परिसर के भीतर बिजली के शॉर्ट सर्किट के बाद आग लगने से ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम जलकर खाक हो गया। ये हादसा स्मार्ट सिटी मोटर्स में हुआ, जहां पर डीलरशिप के उपर रहने वाले एक व्यक्ति की नज़र इस आग पर सबसे पहले पड़ी, जिसने लोगों को इसके बारे में सूचना दी। बताया जा रहा है कि, इस बिल्डिंग के उपर रहने वाले हामिद नाम के एक व्यक्ति ने सुबह तकरीबन 7 बजे के करीब शोरूम से धुआं निकलते हुए देखा था।

आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने बमुश्किल आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक शोरूम के भीतर आग विकराल रूप ले चुकी थी। इस आग के चलते शोरूम को भारी नुकसान हुआ है, हालांकि अच्छी बात ये रही कि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बता दें कि, इससे पहले अप्रैल महीने में चेन्नई में भी Okinawa के एक डीलरशिप पर आग लग गई थी। बहरहाल, ये ताजा मामला ज्यादा बड़ा है। प्रथम दृश्या इस घटना के पीछ शॉर्ट सर्किट को ही कारण माना जा रहा है, लेकिन ये एक जांच का विषय है और इसके बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।


इलेक्ट्रिक वाहनों में तेजी से लग रही है आग:

हाल के दिनों में देश में इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसने इलेक्ट्रिक वाहनों की गुणवत्ता और लोगों की सेफ़्टी पर भी सवाल खड़ा कर दिए हैं। अब तक ओला, ओकिनावा, प्योर ईवी, बूम मोटर्स और जीतेंद्र ईवी जैसी कंपनियों के इलेक्ट्र्रिक स्कूटरों में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा बीते कल मुंबई में Tata Nexon EV में आग लगने की घटना ने सबको चौंका दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो