script24 मार्च को देश में लॉन्च होगी Okinawa की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhi 90, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km | Okinawa Okhi 90 electric scooter teased to be Launch 24th March | Patrika News

24 मार्च को देश में लॉन्च होगी Okinawa की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhi 90, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2022 04:35:12 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Okinawa Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बार अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी इस स्कूटर का प्रोडक्शन राजस्थान स्थित प्लांट में करेगी। दावा किया जा रहा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और इसमें फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दिया जाएगा।

okinawa_okhi_90_electric_scooter-amp.jpg

Okinawa Okhi 90 Electric Scooter

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में जल्द ही एक और नए प्लेयर की एंट्री होने जा रही है। प्रमुख दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Okinawa बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhi 90 को लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने इस आने वाली स्कूटर का एक टीजर भी जारी किया है, जिसमें इस स्कूटर के डिज़ाइन की हल्की सी झलक देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार इस स्कूटर को आगामी 24 मार्च को आधिकारिक तौर पर पेश किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Okhi 90 कंपनी की फ्लैगशिप मॉडल होगी, इस स्कूटर पर कंपनी लंबे समय से काम कर रही है। इसे कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें हाई-टेक और एडवांस फीचर्स को शामिल करेगी, ताकि बाजार में ये स्कूटर अपने प्रतिद्वंदियों से मुकाबला कर सके।

यह भी पढें: बिहार के शख्स ने Tata Nano को मॉडिफाई कर बनाया ‘हेलिकॉप्टर’! शादियों में बनेगी दूल्हे की सवारी

हालांकि अभी इसके टेक्निकल स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी। इस स्कूटर का प्रोडक्शन राजस्थान के भिवाड़ी स्थित प्लांट में किया जाएगा, जिसकी उत्पादन क्षमता तकरीबन 3 लाख यूनिट्स प्रतिवर्ष है। कंपनी का कहना है कि इसकी प्रोडक्शन क्षमता को अगले 2 से 3 सालों में बढ़ाकर 10 लाख यूनिट्स तक ले जाने की योजना है।

बताया जा रहा है कि जब भिवाड़ी प्लांट में ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा, तो ये Okinawa के पहले प्लांट जो कि अलवर, राजस्थान में स्थित उसके मुकाबले 5 गुना ज्यादा उत्पादन करने में सक्षम होगी। इस स्कूटर में क्लास लीडिंग फीचर्स दिए जा सकते हैं, जैसे कि LED हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील्स, बड़े टायर, Disk ब्रेक्स और लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। इसके लॉन्च के समय इसकी कीमत का खुलासा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो