scriptOkinawa recall 3215 units of Praise Electric Scooter amid fire cases | Electric Scooters में धड़ाधड़ लग रही है आग! इसी बीच अब इस दिग्गज कंपनी ने वापस मंगाए 3,215 स्कूटर | Patrika News

Electric Scooters में धड़ाधड़ लग रही है आग! इसी बीच अब इस दिग्गज कंपनी ने वापस मंगाए 3,215 स्कूटर

Okinawa Autotech ने इसे अपने वाहनों के बैटरी हेल्थ चेकअप अभियान का हिस्सा बताया है। लेकिन हाल ही में कंपनी के कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों (Electric Scooters) में आग लगने की घटनाएं भी सामने आई थीं।

नई दिल्ली

Updated: April 16, 2022 08:24:29 pm

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में ख़ासी तेजी देखी जा रही है। पेट्रोल की उंची होती कीमत के चलते ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मुखर हो रहे हैं। लेकिन इसी बीच इलेक्ट्रिक वाहनों में तकनीकी खामियों की खबरें भी लगातार आ रही हैं। ऐस में देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियों में से एक, ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) ने आज घोषणा की कि वह बैटरी से संबंधित किसी भी समस्या को तत्काल प्रभाव से ठीक करने के लिए Praise Pro स्कूटर की 3,215 यूनिट्स को रिकॉल (वापस मंगवाना) करने का फैसला किया है।

okinawa_electric_scooter-amp.jpg
Okinawa Praise Pro Electric Scooter


कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि यह उसके व्यापक पावर पैक के हेल्थ जांच शिविरों का हिस्सा है। रिकॉल के हिस्से के रूप में, स्कूटर को ढीले कनेक्टर या किसी भी क्षति के लिए जांचा जाएगा और पूरे भारत में ओकिनावा अधिकृत सभी डीलरशिप पर इसकी निशुल्क मरम्मत की जाएगी। ओकिनावा स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाओं के बीच यह रिकॉल किया जा रहा है।

यह भी पढें: 34Km का माइलेज देने वाली इस सस्ती हैचबैक कार ने मचाई धूम! हर घंटे बिक रही है 33 यूनिट्स

इस सप्ताह की शुरुआत में तिरुपुर में एक स्कूटर में आग लग गई थी। अब तक कुल ऐसे तीन मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें ओकिनावा के स्कूटरों में आग लगी है। पिछले महीने ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से एक व्यक्ति और उसकी 13 वर्षीय बेटी की मौत हो गई थी। ऐसा नहीं है कि केवल ओकिनावा के स्कूटरों में ही आग लगी हैं, हाल ही में Ola और Pure EV के स्कूटरों में भी आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं, जिसके बाद सरकार ने पिछले महीने ओला द्वारा लॉन्च किए गए एक ई-स्कूटर में आग लगने के बाद जांच के आदेश दिए थे।


ओकिनावा ने कहा कि वो डीलर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि ग्राहकों को स्कूटर के मरम्मत के समय किसी तरह की कोई परेशान हो। यह स्वैच्छिक रिकॉल है और वाहन मालिकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया जाएगा। वाहनों की जांच के बाद उन्हें ठीक किया जाएगा, यदि किसी पार्ट्स को बदलने की जरूरत पड़ती है तो वो कंपनी द्वारा ही किया जाएगा। ये सर्विस कंपनी की तरफ से निशुल्क प्रदान की जा रही है।

Okinawa Praise Pro में कंपनी ने 2.0 kWh की क्षमता का लिथियम-आईऑन डिटैचेबल बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। इसमें 1000 वाट का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 88 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और इसे फुल चार्ज होने में 2 से 3 घंटे तक का समय लगता है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक एसिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है, जो कि रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग तकनीक से लैस है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.