script

महज 4 सेकेंड में पकड़ेगी रफ़्तार और सिंगल चार्ज में 500Km से ज्यादा की रेंज! जानिए कब लॉन्च होगी Ola की पहली Electric Car

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2022 04:00:19 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Ola Electric ने अपने पहले इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया है। कंपनी का दावा है कि ये भारत में बनी अब तक की सबसे ज्यादा स्पोर्टी कार होगी, जिसमें ऑल ग्लॉस रूफ मिलेगा और ये कार महज 4 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ेगी।

ola_electric_car_launch-amp.jpg

Ola Electric announces its first Electric car

Ola Electric ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया है, लंबे समय से ओला की आने वाली इस इलेक्ट्रिक कार की चर्चा हो रही थी। कंपनी के सीईओ भाविष अग्रवाल ने इस इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी कई बातों को मीडिया से साझा किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओला की ये पहली इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज देगी। वहीं सीईओ का ये भी दावा है कि ये भारत में बनी अब तक की सबसे ज्यादा स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार होगी। इस कार के बारे में जानकारी देने के साथ ही इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की हल्की सी झलक भी देखने को मिली।


ओला की ये पहली इलेक्ट्रिक कार आगामी 2024 तक बाजार में बिक्री के लिए पेश की जाएगी। जैसा कि टीज़र वीडियो में दिखाया गया है, ये एक सेडान कार होगी। कंपनी का दावा है कि ये कार 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज देगी। इसके अलावा इस कार में अत्याधुनिक ड्राइविंग टेक्नोलॉजी को भी शामिल किए जाने का दावा किया जा रहा है। भाविष अग्रवाल के अनुसार ये कार भारत की सबसे फास्ट कार होगी जो कि महज 4 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ेगी। भाविष ने बताया कि, इस कार में वर्ल्ड क्लॉस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।


इस इलेक्ट्रिक कार में ऑल ग्लॉस रूफ दिया जाएगा, यानी कि इसकी छत से आप खुला आसमान देख सकेंगे। इसमें खुद का MoveOS होगा जो कि कार में बेहतर इंटरनेट फीचर्स प्रदान करेगा। भाविष का कहना है कि, ये इलेक्ट्रिक कार आज के समय के मॉडलों के अनुसार केवल कीलेस ही नहीं होगी बल्कि ये एक हैंडललेस कार होगी। हालांकि इसके बारे में अभी कुछ भी विस्तार से नहीं बताया गया है। ये भारतीयों द्वारा भारत में बनी पूरी दुनिया के लिए पेश की जाने वाली इलेक्ट्रिक कार होगी।


इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर कंपनी काफी उत्साहित है। ओला ने अपने फ्यूचर फैक्ट्री के बारे में भी जानकारी दी है, जिसके अनुसार तमिलनाडु स्थित इस फैक्ट्री में 6 अलग-अलग कार मॉडलों को तैयार करने की सुविधा होगी। इसके अलावा ये देश की सबसे बड़ी लिथियम बैटरी का उत्पादन करने वाली फैक्ट्री होगी। एक ही फैक्ट्री में 4 अलग-अलग तरह के बैटरी सेल का निर्माण किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि, इलेक्ट्रिफिकेशन की दिशा में ये भारत का सबसे बड़ा कदम होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो