scriptOla Electric Scooter all units dispatched Bhavish Aggarwal inform | Ola Electric Scooter की डिलीवरी का इंतजार खत्म, कंपनी ने डिस्पैच की सभी यूनिट, 6 महिनों तक कंपनी दे रही फ्री चार्जिंग का विकल्प | Patrika News

Ola Electric Scooter की डिलीवरी का इंतजार खत्म, कंपनी ने डिस्पैच की सभी यूनिट, 6 महिनों तक कंपनी दे रही फ्री चार्जिंग का विकल्प

Ola Electric Scooter के हाइपरचार्जर नेटवर्क का उपयोग करने का एक प्रमुख लाभ यह है कि इसमें फास्ट चार्जिंग है, जिसके जरिए S1 पर लगभग 18 मिनट में 75 किमी की दूरी तय की जा सकती है।

नई दिल्ली

Updated: December 31, 2021 01:59:49 pm

भारतीय बाजार में ओला के स्कूटर की डिलीवरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है, कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने आज सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से जानकारी दी कि हम उन सभी लोगों तक ओला इलेकिट्रक स्कूटर पहुंचा रहे हैं, जिन्होंने इसे खरीदा था। हालांकि भाविश ने बताया कि कुछ को वाहन की डिलीवरी दे दी गई है, वहीं कुछ अभी प्रोसेस में हैं। रजिस्ट्रेशप प्रोसेस में थोड़ा ज्यादा समय लग रहा है, क्योंकि पूरे प्रोसेस को डिजिटल कर दिया गया है, और यह हम सभी के लिए नया है।

ola_electric_scooter_side_amp.jpg
Ola Electric Scooter



चार्जिंग स्टेशन पर भी ओला का फोकस

जानकारी के लिए बता दें, इस महीने की शुरुआत में अपने स्कूटरों की डिलीवरी शुरू करने के बाद ओला इलेक्ट्रिक ने अपने चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी का लक्ष्य देशभर में 100,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करना है। बता दें, यह देश में अब तक का सबसे बड़ा टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क होगा। वहीं कंपनी की योजना देशभर के 400 शहरों को कवर करने की है।

उम्मीद जताई जा रह है, कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जिंग नेटवर्क 2022 तक 4k पॉइंट्स चार्जिंग स्टेशनों का पहला सेट अगले 6-8 सप्ताह में चालू हो जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक ने अगले साल के अंत तक 4,000 चार्जिंग स्टेशनों का लक्ष्य रखा है, जिसके शुरुआती चरण में अधिकतर चार्जिंग स्टेशन भारत पेट्रोलियम ईंधन स्टेशनों और आवासीय परिसरों में स्थापित किए जाएंगे।




फ्री चार्जिंग का विकल्प

भविष्य में ओला चार्जिंग स्टेशनों को अन्य सार्वजनिक स्थानों, कार्यालयों और कमर्शियल सेंटर पर उपलब्ध कराया जा सकता है। वहीं ओला की योजना हाइपरचार्जर टावर लगाने की भी है जो एक साथ कई इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करती है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि ओला जून 2022 तक अपने चार्जिंग पॉइंट्स पर मुफ्त चार्जिंग की पेशकश कर रही है, जिससे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर यूजर्स की महत्वपूर्ण बचत होगी।

ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करती है, जिसमें ओला S1 की रेंज जहां फुल चार्ज पर 121 किमी है, वहीं एस1 प्रो की रेंज 181 किमी है। टॉप स्पीड की बात करें तो S1 के 90 किमी प्रति घंटे की तुलना में S1 प्रो में 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'Weather Forecast News Today Live Updates: उत्तर भारत में कोहरे और ठंड का कहर, दिल्ली—एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्टमजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौके पर मौतpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दाम 77वें दिन स्थिर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.