scriptOla Electric Scooter Price incresed By10k Also giving 10 free scooters | Ola की बुकिंग करने वाले के लिए आई बुरी खबर, अब 10,000 रुपये महंगा मिलेगा ये स्कूटर! | Patrika News

Ola की बुकिंग करने वाले के लिए आई बुरी खबर, अब 10,000 रुपये महंगा मिलेगा ये स्कूटर!

दिलचस्प बात यह है कि यह कीमत उन सभी ग्राहकों पर लागू हो रही है, जिन्होंने इस साल जनवरी में प्री-बुकिंग की थी। जाहिर है, बढ़ी हुई कीमतें मौजूदा ग्राहकों को परेशानी में डाल रही हैं, और वे सोशल मीडिया पर अपनी राय दे रहे हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2022 09:53:11 am

Ola Electric Scooter Price Hiked : सोशल मीडिया पर चल रही तमाम आलोचनाओं के बावजूद ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोग लगातार खरीद रहे हैं, बीते महीने S1 Pro देश में सबसे ज्यादा ब्रिकने वाला ई- स्कूटर रहा। खैर, अब एक बार फिर से बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए नई बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है, लेकिन अभी सिर्फ S1 Pro ऑफर पर है। यानी S1 को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है, क्योंकि इसका उत्पादन अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। इन सब के बीच इस स्कूटर की कीमतों में भी इजाफा हो गया है। आज से पहले इस स्कूटर की कीमत 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, FAME II सब्सिडी को छोड़कर) थी। वहीं यह अब 1.39 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है।

ola_-new-amp.jpg
Ola Electric Scooter



ग्राहकों के लिए बुरी खबर


दिलचस्प बात यह है कि यह कीमत उन सभी ग्राहकों पर लागू हो रही है, जिन्होंने इस साल जनवरी में प्री-बुकिंग की थी, बढ़ी हुई कीमतें मौजूदा ग्राहकों को परेशानी में डाल रही हैं, और वे सोशल मीडिया पर अपनी राय दे रहे हैं। बताते चलें, कि ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का एक अपडेटेड वर्जन पेश करने जा रही है। नए Move OS 2 ओटीए के रूप में। इस अपडेट के साथ कंपनी स्कूटर को बेहतर नेविगेशन के साथ नई मोबाइल कनेक्टिविटी, एक नया मोबाइल ऐप और स्कूटर की रेंज को बढ़ाने वाला एक नया ईको मोड (Eco Mode) भी पैकेज में जोड़ा जाएगा।

ola_gerua_-amp.jpg




नया सॉफ्टवेयर नए फीचर्स


अभी तक नए सॉफ्टवेयर का बीटा वर्जन चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। वहीं सॉफ्टवेयर का अंतिम वर्जन आने वाले हफ्तों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। आपको याद होगा कि देश भर में आग की कई घटनाओं और अन्य दुर्घटनाओं के बाद ओला को 1,440 ई-स्कूटर वापस बुलाने पड़े। नए सॉफ्टवेयर को बढ़ावा देने के लिए ओला के सीईओ ने ऐसे मालिकों को एक मुफ्त S1 pro गेरुआ रंग उपहार में देने की घोषणा की थी, जो एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्राप्त करने में सक्षम होता है। हालांकि, बीते सप्ताह यह कारनामा S1 के एक मालिक कार्तिक ने किया है, जिसके चलते ओला के सीईओ भाविश ने उन्हें दूसरा ओला स्कूटर मुफ्त में सौंपा। भाविश को अब ऐसे 9 और ग्राहकों की खोज है, जो ओला स्कूटर से 200किमी तक की रेंज लेने में सक्षम होते हैं। क्योंंकि ऐसे 10 ग्राहकों को कंपनी मुफ्त में एस1 प्रो देगी।





ola_scooter-amp.jpg

 



कितनी है एआरएआई की रेंज

 

ओला ग्राहकों की रेंज की शिकायतों को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, उद्योग के अनुमानों के मुताबिक, S1 प्रो मॉडल की चर्चा ने ओला इलेक्ट्रिक को एक साल से भी कम समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर का नंबर एक निर्माता बनने में मदद की है। वहीं ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया, एआरएआई, डेटा के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक का एस1 प्रो 131 किमी के वास्तविक-विश्व रेंज देने में सक्षम है। खैर, देखना होगा कि ओला की लोकप्रियता नए अपडेट के बाद कितना आसमान छूती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने- गर्दन पर चाकू का गहरा घाव, दिमाग व आखं की नस और खाने की नली डैमेजहैदराबाद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में BJP नेताओं ने पकड़ा 'जासूस', दस्तावेज की ले रहा था फोटोपाकिस्तानी जासूस को 5 साल का कारावास:ATS की स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा, सेना की जासूसी करते हुए पहले हुआ था गिरफ्तारIND vs ENG, 5th Test Match Day 3 Live Updates: बेयरस्टो ने जड़ा शतक, 49 ओवर के बाद इंग्लैंड 6 विकेट के नुकसान पर 227 रनों परतेलंगाना, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार, BJP की बड़ी बैठक में नेताओं ने लिया संकल्पबिहार ने सड़क निर्माण में बनाया रिकॉर्ड, 98 घंटे में बना दी 38 किलोमीटर रोडMonsoon Update : राजस्थान में अति भारी बारिश की चेतावनी, 5 से बारिश का नया दौरउदयपुर हत्याकांड पर कैलाश विजयवर्गीय का कांग्रेस पर तंज, बोले- वो इसे सामान्य कत्ल मान रहे, जबकि...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.