scriptOla की बुकिंग करने वाले के लिए आई बुरी खबर, अब 10,000 रुपये महंगा मिलेगा ये स्कूटर! | Ola Electric Scooter Price incresed By10k Also giving 10 free scooters | Patrika News

Ola की बुकिंग करने वाले के लिए आई बुरी खबर, अब 10,000 रुपये महंगा मिलेगा ये स्कूटर!

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 09:53:11 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

दिलचस्प बात यह है कि यह कीमत उन सभी ग्राहकों पर लागू हो रही है, जिन्होंने इस साल जनवरी में प्री-बुकिंग की थी। जाहिर है, बढ़ी हुई कीमतें मौजूदा ग्राहकों को परेशानी में डाल रही हैं, और वे सोशल मीडिया पर अपनी राय दे रहे हैं।

ola_-new-amp.jpg

Ola Electric Scooter

Ola Electric Scooter Price Hiked : सोशल मीडिया पर चल रही तमाम आलोचनाओं के बावजूद ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोग लगातार खरीद रहे हैं, बीते महीने S1 Pro देश में सबसे ज्यादा ब्रिकने वाला ई- स्कूटर रहा। खैर, अब एक बार फिर से बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए नई बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है, लेकिन अभी सिर्फ S1 Pro ऑफर पर है। यानी S1 को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है, क्योंकि इसका उत्पादन अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। इन सब के बीच इस स्कूटर की कीमतों में भी इजाफा हो गया है। आज से पहले इस स्कूटर की कीमत 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, FAME II सब्सिडी को छोड़कर) थी। वहीं यह अब 1.39 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है।

 

 



ग्राहकों के लिए बुरी खबर


दिलचस्प बात यह है कि यह कीमत उन सभी ग्राहकों पर लागू हो रही है, जिन्होंने इस साल जनवरी में प्री-बुकिंग की थी, बढ़ी हुई कीमतें मौजूदा ग्राहकों को परेशानी में डाल रही हैं, और वे सोशल मीडिया पर अपनी राय दे रहे हैं। बताते चलें, कि ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का एक अपडेटेड वर्जन पेश करने जा रही है। नए Move OS 2 ओटीए के रूप में। इस अपडेट के साथ कंपनी स्कूटर को बेहतर नेविगेशन के साथ नई मोबाइल कनेक्टिविटी, एक नया मोबाइल ऐप और स्कूटर की रेंज को बढ़ाने वाला एक नया ईको मोड (Eco Mode) भी पैकेज में जोड़ा जाएगा।

 

 

ola_gerua_-amp.jpg




नया सॉफ्टवेयर नए फीचर्स


 

अभी तक नए सॉफ्टवेयर का बीटा वर्जन चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। वहीं सॉफ्टवेयर का अंतिम वर्जन आने वाले हफ्तों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। आपको याद होगा कि देश भर में आग की कई घटनाओं और अन्य दुर्घटनाओं के बाद ओला को 1,440 ई-स्कूटर वापस बुलाने पड़े। नए सॉफ्टवेयर को बढ़ावा देने के लिए ओला के सीईओ ने ऐसे मालिकों को एक मुफ्त S1 pro गेरुआ रंग उपहार में देने की घोषणा की थी, जो एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्राप्त करने में सक्षम होता है। हालांकि, बीते सप्ताह यह कारनामा S1 के एक मालिक कार्तिक ने किया है, जिसके चलते ओला के सीईओ भाविश ने उन्हें दूसरा ओला स्कूटर मुफ्त में सौंपा। भाविश को अब ऐसे 9 और ग्राहकों की खोज है, जो ओला स्कूटर से 200किमी तक की रेंज लेने में सक्षम होते हैं। क्योंंकि ऐसे 10 ग्राहकों को कंपनी मुफ्त में एस1 प्रो देगी।

ola_scooter-amp.jpg

 

 



कितनी है एआरएआई की रेंज

 

 

ओला ग्राहकों की रेंज की शिकायतों को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, उद्योग के अनुमानों के मुताबिक, S1 प्रो मॉडल की चर्चा ने ओला इलेक्ट्रिक को एक साल से भी कम समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर का नंबर एक निर्माता बनने में मदद की है। वहीं ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया, एआरएआई, डेटा के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक का एस1 प्रो 131 किमी के वास्तविक-विश्व रेंज देने में सक्षम है। खैर, देखना होगा कि ओला की लोकप्रियता नए अपडेट के बाद कितना आसमान छूती है।

ट्रेंडिंग वीडियो