scriptOla आखिर फ्री में क्यों बांट रहा है Electric Scooter! जानिए क्या है वज़ह | Ola give free Gerua S1 Pro Electric Scooter to those who can do this | Patrika News

Ola आखिर फ्री में क्यों बांट रहा है Electric Scooter! जानिए क्या है वज़ह

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 01:23:50 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Ola Electric ने बीत दिनों एक बार फिर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बुकिंग शुरू कर दी है, इसके अलावा कंपनी ने स्कूटर की कीमत में भी इजाफा किया है। पिछले साल अगस्त में S1 Pro को 1,29,999 रुपये में लॉन्च किया गया था, अब इसकी कीमत 1.39 लाख (एक्स-शोरूम) है।

ola_electric_scooters-amp.jpg

Ola Electric Scooter

देश की प्रमुख कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने हाल ही में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट में अपना पहला कदम रखा है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने पहले स्कूटर को दो वेरिएंट S1 और S1 Pro में लॉन्च किया है। ये स्कूटर बाजार में आने के बाद से ही काफी चर्चा में रहा है, कभी आग की घटना को लेकर तो कभी यूजर्स द्वारा तकनीक को लेकर उठाए गए सवालों को लेकर। लेकिन इस बार Ola, मुफ्त स्कूटर बांटने को लेकर चर्चा में है, तो आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला –

दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने 20 मई को अपने ट्विटर प्रोफाइल के जरिए इस मार्केटिंग कैंपेन की घोषणा की। उन्होनें अपने ट्वीट में कहा कि, ओला उन ग्राहकों को मुफ्त गेरुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर देगी जो सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक जा सकते हैं। गेरुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा इस साल होली के दौरान केवल S1 प्रो वेरिएंट के लिए की गई थी। कंपनी ने कहा कि उसे Gerua S1 Pro के लिए अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। जून 2022 में तमिलनाडु में फ्यूचरफैक्ट्री में मुफ्त स्कूटर दिया जाएगा।

बीते कल Ola ने अपने स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग विंडो को भी ओपेन किया है, इसके साथ ही एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत में भी इजाफा कर दिया गया है। पिछले साल अगस्त में S1 Pro को 1,29,999 रुपये में लॉन्च किया गया था, अब इसकी कीमत 1.39 लाख (एक्स-शोरूम) है। इसके बेस वेरिएंट S1 ई-स्कूटर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


इन्हें मिला पहला मुफ्त Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर:

बीते 16 मई को कार्तिक नाम के एक यूजर ने Twitter पर स्कूटर के स्पीडोमीटर की एक तस्वीर साझा किया, जिसमें बताया गया है कि स्कूटर ने सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर से ज्यादा सफर तय किया है। कार्तिक ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मिशन पूरा हुआ, अभी-अभी मेरे स्कूटर ने सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर से ज्यादा दूरी को पूरा किया है। यही समय है कि IDC रेंज को फिर री-इवैल्यूएट किया जाए।” यूजर ने ये भी बताया कि उन्होनें, इस राइड के दौरान स्कूटर को 50 प्रतिशत तक शहर में और 50 प्रतिशत तक हाईवे पर चलाया था।

कार्तिक के इस ट्वीट को कोट करते हुए भाविश अग्रवाल ने लिखा कि, “कार्तिक आप हर मायने में क्रांतिकारी हैं! आपने ओला एस1 पर एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की रेंज पाकर रिकॉर्ड (आईसीई 2डब्ल्यूएस सहित) तोड़े हैं। जैसा कि वादा किया गया था, एक मुफ़्त गेरुआ एस1 प्रो आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। पेट्रोल दोपहिया वाहन जल्द ही इतिहास बनने जा रहा है!”

https://twitter.com/hashtag/EndICEage?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बता दें कि, पुणे में स्कूटर में लगने वाली आग की घटना के बाद Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे थें। जिसके बाद कंपनी लगातार सोशल मीडिया के जरिए स्कूटरों के बेहतर परफॉर्मेंस के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करने में लगी है। ये भी बता दें कि, स्कूटर में आग लगने की घटना के बाद ओला ने 1,441 ई-स्कूटर वापस मंगाए थें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो