scriptOla S1 Cheaper Electric Scooter may Launch Soon in affordable price | Ola ला रहा है सस्ता Electric Scooter! शानदार ड्राइविंग रेंज के साथ कीमत होगी बस इतनी | Patrika News

Ola ला रहा है सस्ता Electric Scooter! शानदार ड्राइविंग रेंज के साथ कीमत होगी बस इतनी

Ola अब कम कीमत की ज्यादा किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जो कि मौजूदा बेस मॉडल S1 से भी सस्ता होगा। इस समय इस मॉडल की शुरुआती कीमत 85,099 रुपये है।

नई दिल्ली

Published: April 25, 2022 02:14:18 pm

Ola Electric ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस मॉडल को कुल दो वेरिएंट में पेश किया गया था, जिसमें S1 और S1 Pro शामिल हैं। अब ख़बर आ रही है कि कंपनी इसके बेस वेरिएंट को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है, जो कि मौजूदा मॉडल से और भी सस्ती होगी। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार S1 की कीमत 85,099 और S1 Pro की कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) दी गई है।

ola_electric_scooter-amp.jpg
Ola S1 Electric Scooter

यदि आप भी कम कीमत में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा इंतज़ार कर सकते हैं। ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के संस्थापक भाविश अग्रवाल ने खुलासा किया है कि कंपनी इस साल के अंत में बेस S1 लॉन्च करेगी और यह मूल रूप से वादे से कम कीमत पर भी आ सकती है।

यह भी पढें: दोगुनी रफ़्तार से बिक रही है ये सस्ती सेडान कार! कीमत 6 लाख से कम

Ola S1 और S1 Pro का लुक और डिजाइन एक जैसा ही है, लेकिन कंपनी ने इसके मैकेनिज्म में बदलाव किया है। S1 में 2.98kWh की क्षमता का छोटा बैटरी पैक दिया गया है, और ये स्कूटर सिंगल चार्ज में तकरीबन 121 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। वहीं S1 Pro में कंपनी ने 3.97kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है, हालांकि लॉन्च के वक्त कंपनी का दावा था कि ये स्कूटर 181km की रेंज देती है, लेकिन बाद में इसे संसोधित कर 135Km किया गया।

ola_electric_scooter-amp_1.jpg

Ola S1 में दो राइडिंग मोड - नॉर्मल और स्पोर्ट्स - मिलते हैं जबकि S1 Pro में अतिरिक्त हाइपर मिलता है। ओला जल्द ही ओएस 2.1 सॉफ्टवेयर अपडेट में एक इको मोड भी पेश करेगा। जबकि S1 एक ही बड़े TFT डिस्प्ले का उपयोग करता है, इसमें प्रो के कुछ ख़ास फीचर्स जैसे हिल होल्ड, क्रूज़ कंट्रोल और वॉयस असिस्टेंट इत्यादि नहीं मिलते हैं - ये सभी अभी तक OTA अपडेट के माध्यम से नहीं आए हैं।

यह भी पढें: 10 मई को देश में लॉन्च होगी ये 9-गियर वाली खूबसूबरत कार, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

अन्य ख़बरों की बात करें तो हाल ही में कंपनी के स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं ने इस स्कूटर की सेफ़्टी पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। अब कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की जांच करने के लिए तकरीबन 1,441 यूनिट्स को वापस मंगवाया है। ये एक स्वैच्छिक रिकॉल है, जिसके तहत कंपनी वाहनों की जांच करेगी इसमें किसी भी तरह की त्रुटी पाए जाने पर इनका निदान भी करेगी। ओला इलेक्ट्रिक ने आगे कहा, "इन स्कूटरों का हमारे सेवा इंजीनियरों द्वारा निरीक्षण किया जाएगा और सभी बैटरी सिस्टम, थर्मल सिस्टम के साथ-साथ सुरक्षा प्रणालियों में पूरी तरह से निदान के माध्यम से समझा जाएगा।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.