scriptPure EV Epluto 7G Electric Scooter catches fire in Hyderabad | सड़क पर चलते हुए अचानक Electric Scooter में लगी आग! Pure EV का ये लगातार चौथा मामला | Patrika News

सड़क पर चलते हुए अचानक Electric Scooter में लगी आग! Pure EV का ये लगातार चौथा मामला

Pure EV देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है, और बीते कुछ महीनों में कंपनी के स्कूटरों में आग लगने के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में कंपनी ने आग की घटनाओं को देखते हुए अपने वाहनों को वापस भी मंगवाया था।

नई दिल्ली

Published: May 14, 2022 06:32:56 pm

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हाल ही में ओकिनावा, प्योर ईवी और ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं। अब ताजा मामले में Pure EV का एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर धधक उठा है। ये मामला हैदराबाद का है, जहां पर कंपनी की Epluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये घटना हैदराबाद के एलबी नगर का है, जहां पर देखते-देखते इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है, अच्छी बात ये रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना के बारे में बताते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक ने कहा कि वह अपने दोस्त के साथ ड्राइव कर रहा था और अचानक स्कूटर रुक गया. जांच करने के लिए उसने बैटरी कंपार्टमेंट खोला तो उसमें से धुंआ निकल रहा था। देखते ही देखते ई-स्कूटर में आग लग गई। घटना के बाद मालिक ने नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

pure_ev_electric_scooter_fire-amp.jpg
Pure EV Electric Scooter Catches Fire

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Pure EV के लिए यह पहली घटना नहीं है। यह चौथी बार है जब कुछ महीनों में एक प्योर ईवी इलेक्ट्रिक-स्कूटर में आग लगी है। हाल ही में, निर्माता ने ईवी में आग लगने की घटनाओं को देखते हुए लगभग 2000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस मंगाया था। हालांकि, कंपनी ने हालिया घटना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह भी पढें: पूरी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये बड़ी कारें! जबरदस्त स्पेस के साथ आरामदेह सफ़र का मजा

प्योर ईवी के अलावा, ओकिनावा ऑटोटेक और ओला इलेक्ट्रिक दो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता हैं, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में ईवी में आग लगने की घटनाओं के चलते अपने ई-स्कूटर को वापस मंगवाया था। सरकार ने ईवी में भी जांच का आदेश दिया है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए ईवी उद्योग अभी भी विकास के चरण में है और ऐसी घटनाओं से बचने के लिए परीक्षण और अनुसंधान की ख़ास जरूरत है।


मौत का सामान बन रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर:

पिछले महीने इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के झुलसे एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि उसके परिवार के तीन सदस्य गंभीर रूप से जल गए थे। ये घटना निजामाबाद जिले की है जहां पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी को चार्जिंग के लिए घर में प्लग किया गया था, और देर रात अचानक से बैटरी में विस्फोट हुआ हुआ और पूरा घर आग की ज़द में आ गया था। इसके अलावा एक अन्य घटना में 8 मई की रात करीमनगर जिले में भी हुई थी, जहां पर चार्ज होने के दौरान एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की बैटरी में विस्फोट हो गया, हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईंये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Bidenश्रीलंकाई क्रिकेटर का फील्डिंग के दौरान अचानक सीने में उठा दर्द, मैदान से सीधे पहुंचे अस्पताल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.