scriptPure EV recall 2,000 scooters after death from battery explosion | Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग से झुलसा 80 साल का आदमी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल, क्या मिलेगा समाधान? | Patrika News

Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग से झुलसा 80 साल का आदमी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल, क्या मिलेगा समाधान?

Pure EV और डीलर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और इन सब पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304ए (लापरवाही के कारण मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया।

नई दिल्ली

Updated: April 22, 2022 09:13:16 am


इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटनाओं के चलते वाहन निर्माता कंपनियां इस पर एक्शन लेने को मजबूर हैं, पहले ओकिनावा और अब प्योर ईवी ने तेलंगाना और चेन्नई के निजामाबाद में अपने स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं के बाद 2000 से ज्यादा स्कूटर्स के लिए रिकॉल जारी किया है। इस रिकॉल में ETrance Plus और EPluto 7G स्कूटर शाामिल हैं। हाल ही में निजामाबाद में घर के अंदर स्कूटर की बैटरी फटने से एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। जिसके बाद यह फैसला आया।

pure_ev_fire-amp.jpg
Pre EV Fire

पुलिस ने दर्ज किया केस

निजामाबाद जिले में हुई घटना से ना सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई बल्कि उसके परिवार में चार अन्य लोग झुलस गए। पिता बी रामास्वामी की मृत्यु के बाद उनके बेटे बी प्रकाश (जो एक साल से प्योर ईवी स्कूटर का उपयोग कर रहे थे) ने मौत के लिए इसकी बैटरी की "घटिया गुणवत्ता" को जिम्मेदार ठहराया। निजामाबाद पुलिस ने आगे प्योर ईवी और डीलर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और इन सब पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 304A (लापरवाही के कारण मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया था। अपनी शिकायत में प्रकाश ने कहा कि उसने लगभग 12.30 बजे बैटरी चार्ज करने के लिए छोड़ दिया था और यह लगभग 4 बजे फट गया। जिससे उसके पिता, माता और पुत्र घायल हो गए और बाद में पिता ने दम तोड़ दिया।




ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए खुशखबरी! अब महज 2,375 रुपये में आपके घर Install हो जाएगा EV Charger,


कंपनी ने जारी किया बयान

मौत के बाद, प्योर ईवी ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया और एक बयान जारी कर कहा कि यह स्थानीय जांच एजेंसियों के साथ पूरी तरह से सहयोग कर रहा है। इसने कहा कि उसने अपने डीलर को शिकायतकर्ता से घटना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने का निर्देश दिया था। स्कूटर को वापस बुलाने पर प्योर ईवी ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि “उन वाहनों और बैटरियों को पूरी तरह से जांचना होगा। हम किसी भी असंतुलन के मुद्दों के लिए बैटरी का निरीक्षण करेंगे और अपने डिवाइस बैट्रिक्स फैराडे के माध्यम से जांच करेंगे।

कंपनी डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से सभी ग्राहकों तक पहुंचेगी और स्कूटर की स्वास्थ्य जांच के लिए एक अभियान सुनिश्चित करेगी।" दिलचस्प बात यह है, कि कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर की ब्रिकी का कोई रिकॉर्ड नहीं है। कंपनी ने कहा कि “हमारे ग्राहक डेटाबेस में उपयोगकर्ता द्वारा की गई बिक्री या सेवा का कोई रिकॉर्ड नहीं है। हमारा डीलर यह पता लगा रहा है कि क्या वाहन को हमारे किसी पहले खरीदार से सेकेंड हैंड सेल के जरिए खरीदा गया था। प्योर ईवी अपने ग्राहकों और वाहनों की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है, और इसके लिए लगातार प्रयास भी करता रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.