scriptQuantum Energy showcases 4 new high speed electric scooter with 130Km Driving range | Quantum ने एक साथ पेश किए 4 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, 130Km की रेंज के साथ मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स | Patrika News

Quantum ने एक साथ पेश किए 4 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, 130Km की रेंज के साथ मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स

Quantum Energy का कहना है कि इन स्कूटरों को फिलहाल प्रदर्शित किया गया है, इनकी बिक्री आगामी अक्टूबर महीने से शुरू की जाएगी। इन स्कूटरों में सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है।

नई दिल्ली

Published: August 01, 2022 03:45:59 pm

इंडियन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में आज एक और नए प्लेयर ने एंट्री की है। हैदराबाद बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Quantum Energy ने आज हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर तकनीक के लिए एमबीआई कोरिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी ने घरेलू बाजार के लिए 4 नए मॉडलों को पेश किया है, जिसमें प्लाज्मा, इलेक्ट्रॉन, मिलन और बिजनेस शामिल हैं।

quantum_energy_electric_scooter-amp.jpg
Quantum Energy Electric Scooter


क्वांटम एनर्जी के इन स्कूटरों के लॉन्च के मौके पर भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी मौजूद थें। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, इस मौके पर नायडू ने क्वांटम एनर्जी के स्कूटरों और कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए भारत को एक स्वच्छ और हरित देश बनाने की पहल की सराहना की और कंपनियों से भारत को अधिक पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करने का आग्रह किया।


कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बात करें तो, Plasma में 1500 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जिसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी का दावा है कि, ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 110 से 130 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। वहीं Elektron और Milan में कंपनी ने 1000 वाट का मोटर इस्तेमाल किया गया है, और Bziness मॉडल में 1200 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गयाा है। ये स्कूटर विभिन्न राइडिंग मोड में 80 किलोमीटर से लेकर 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देते हैं। इनकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

quantum_energy_-amp.jpg


क्वांटम एनर्जी का कहना है कि इन स्कूटरों में एडवांस लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाते हैं। फिलहाल इन स्कूटरों को प्रदर्शित मात्र किया गया है, जो कि अक्टूबर महीने से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। यही कारण है कि कंपनी ने अभी इन स्कूटरों की कीमत के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, बाजार में आने के बाद क्वांटम के स्कूटरों की परफॉर्मेंस ग्राहकों को किस हद तक पसंद आती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकभारत में 12,000 रुपये से कम कीमत वाले चाइनीज स्मार्टफोन होंगे बैन! जल्द हो सकता है ऐलानGoogle ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेभारतीय स्टार वीर महान के लिए WWE ने Raw के दरवाजे किए बंद, मेन इवेंट में 2 दिग्गजों ने मचाया बवाल!Asia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.